Home » इंडिया » Harish Rawat: Want to thank and tell my friends in BJP, "Let us forget the past experience and begin a new chapter
 

हरीश रावत ने बीजेपी से की नई शुरुआत की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

उत्तराखंड की सत्ता में वापसी का रास्ता साफ होने के बाद हरीश रावत ने देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान रावत ने बीजेपी से अतीत की बातें भूलकर नई शुरुआत करने की अपील की.

रावत ने कहा,"बीजेपी के अपने साथियों को मैं धन्यवाद देता हूं. आइए पुराने अनुभवों को भुलाकर एक नए अध्याय की शुरुआत करें." रावत ने इस दौरान सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का शुक्रिया अदा किया.

after sc

न्यायपालिका संविधान की शिक्षक


रावत ने इस दौरान कहा कि न्यायपालिका संविधान के शिक्षक के तौर पर सामने आई है. हरीश रावत ने केंद्र सरकार और अटॉर्नी जनरल को भी धन्यवाद दिया. रावत ने कहा,"उन्हें उदारता दिखाने और अदालत को ये बताने के लिए कि वो राष्ट्रपति शासन हटाना चाहते हैं, मैं आभार जताता हूं."

रावत ने साथ ही कहा कि राज्य की कैबिनेट बहाल होने के बाद वो सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करके अभूतपूर्व समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करेंगे.

पढ़ें: उत्तराखंड में आज से 'रावत राज' की वापसी !

वहीं रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की भी इच्छा जताई है. रावत ने कहा,"मैं प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलूंगा. उत्तराखंड राज्य को उनके समर्थन की जरूरत है."
rawat sc2


रावत ने कहा कि मैं उन्हें (पीएम और वित्त मंत्री) को बताऊंगा कि हम केंद्र के साथ मिलकर दृढ़निश्चयी सहयोगी के तौर पर काम करना चाहते हैं.

हरीश रावत ने साथ ही बहुमत परीक्षण के दौरान समर्थन के लिए पीडीएफ, बीएसपी और यूकेडी के साथ ही बीजेपी के बागी विधायक भीमलाल आर्य को भी धन्यवाद दिया.

स्टिंग मामले में सहयोग का भरोसा


स्टिंग सीडी मामले में सीबीआई के समन पर रावत ने कहा कि जांच एजेंसी का सहयोग करने में उन्हें कोई समस्या नहीं है. रावत ने कहा कि मैंने पहले ही उन्हें सहयोग करने का भरोसा दिया है, लेकिन लगता है कि सीबीआई थोड़ा जल्दबाजी में है.

रावत ने कहा कि मुझे सीबीआई ने उस दिन पूछताछ के लिए बुलाया, जब विधानसभा में बहुमत परीक्षण होने वाला था.

कांग्रेस का पीएम पर निशाना


इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बहुमत परीक्षण में रावत की जीत पर खुशी जाहिर की है. सोनिया ने कहा, "ये कांग्रेस की विजय है, जनता की जीत है. "
sonia utt

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "उत्तराखंड में लोकतंत्र की जीत हुई है, उन्होंने सबसे बुरा किया, हमने सर्वश्रेष्ठ किया. "

राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे संस्थापकों द्वारा बनाए गए लोकतंत्र के संस्थानों की हत्या जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. पीएम को उत्तराखंड के मामले से नसीहत लेनी चाहिए.

पढ़ें: प्रिय हरीश रावत, दोबारा सीएम बनने पर याद रखें ये 10 बातें

वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि उत्तराखंड ने बीजेपी को कड़वा पाठ पढ़ाया है. वो न तो कांग्रेस को धमका सकते हैं और न ही लोकतंत्र को नष्ट कर सकते हैं. इस मामले के बाद मोदी सरकार घुटनों पर आ गई है.

First published: 11 May 2016, 4:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी