Home » इंडिया » Harkat-ul-Mujahideen busted, five terrorists arrested
 

कश्मीर में सामने आया हरकत-उल-मुजाहिदीन का नया समूह, 5 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2016, 20:03 IST

कश्मीर घाटी में गुप्त सूचना के आधार पर चलाये गये एक अभियान में सुरक्षा बलों ने हरकत उल मुजाहिदीन के पांच आतंकियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पकड़े गये आतंकियों का संबंध हरकत-उल-मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से है.

पकड़े गये युवकों में एक ऐसा शख्स भी है जो पहले राज्य के पुलिस विभाग में काम करता था. राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गये पांच में से दो आतंकियों को बारामूला जिले के शोपियां इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के संगरामा हल्के में एक बाग में तलाशी अभियान के दौरान इश्फाक अहमद सोफी उर्फ उमर और एजाज अहमद गोजरी उर्फ छोटा करीमुल्ला की गिरफ्तारी की गयी. इनके पास से एक पिस्तौल और हथगोला भी बरामद हुआ.

पुलिस ने बताया कि ये अन्य लोगों को ट्रेनिंग दे रहे थे. सूचना के मुताबिक आकिब बशीर नामक एक पुलिसकर्मी और उसके अन्य दो साथी 15 जनवरी को आतंकी संगठन लश्कर में शामिल हो गए थे. जिन्हें बीती रात खुफिया सूचना के आधार पर कुपवाड़ा इलाके से दबोचा गया. इनके पास से 1 एके राइफल, 1 मैगजीन और 30 गोलियों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया.

इस घटना के एक दिन पूर्व लश्कर-ए-तैयबा के गाजी फयाज अहमद डार को शोपियां जिले में उसके घर से पकड़ा गया. डार के कब्जे से 1 एके राइफल और 1 मैगजीन और 90 गोलियां बरामद की गईं.

पुलिस के मुताबिक बिजबेहरा के सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी की निजी सुरक्षा में तैनात शकूर अहमद परे अभी भी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि बिजबेहरा में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्व मुफ्ती मोहम्मद सईद और पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती का पुश्तैनी निवास है. 

First published: 23 January 2016, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी