Home » इंडिया » Haryana: Baba Jyoti Giri Maharaj sexual harassment, Video goes viral
 

हरियाणा: नाबालिग लड़कियों को जाल में फंसाकर यौन शोषण करता था बाबा, वीडियो वायरल होने के बाद फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 11:10 IST

हरियाणा के एक और बाबा के खिलाफ नाबालिग लड़कियों और महिलाओं के साथ यौन शोषण की शिकायतें दर्ज हुई हैं. यौन शोषण का वीडियो वायरल होने के बाद बाबा फरार हो गया है. हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव का बाबा ज्योतिगिरी महाराज कई महिलाओं के साथ यौन शोषण में लिप्त पाया गया, इसके बाद बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की है. गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल इन वीडियो की जांच कर रही है. वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है.

वीडियो सामने आने के बाद से ही बाबा अपने आश्रम से गायब है. आरोप है कि बाबा आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों कों पहले अपने जाल में फंसाता था, इसके बाद उनके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाता था. बाबा अब तक दर्जनों महिलाओं और बच्चियों के साथ यौन शोषण कर चुका है.

बाबा के खिलाफ एक महिला ने भी शिकायत दर्ज करवाई है जो खुद एक पीड़िता है. मामला सामने आने के बाद शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग को भी भेजी गई है.

आरोपी बाबा ज्योतिगिरी महाराज को लेकर सूचना है कि वह पहले आईएएस ऑफिसर था. बाद में बैरागी बन गया. देश के कई जगहों पर बाबा के आश्रम हैं. हरियाणा में बाबा गोशाला भी चलाता है. हरियाणा सरकार के कई मंत्रियों और दूसरे राजनेताओं की बाबा से करीबी की खबर सामने आ रही है. माना जा रहा है कि इस वजह से अब तक बाबा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने पहुंची CBI की टीम, गायब हुए पूर्व वित्त मंत्री, स्विच ऑफ है फोन

जम्मू-कश्मीर: ट्रंप ने फिर अलापा मध्यस्थता का राग, कहा- नरेंद्र मोदी से करूंगा बात

First published: 21 August 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी