Home » इंडिया » haryana govt launch 24 hour helpline for cow
 

हरियाणा में गोरक्षा के लिए खट्टर सरकार ने शुरू की हेल्पलाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 12:48 IST
(एजेंसी)

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने प्रदेश में गायों की हत्या और उनकी तस्करी रोकने के लिए 24 घंटे की एक हेल्पलाइन सेवा शुरू की है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस हेल्पलाइन नंबर (8284030455) पर किसी भी वक्त गायों की तस्करी और हत्या से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं. इस संबंध में की गई शिकायतों पर हरियाणा पुलिस त्वरित कदम उठाएगी.

इस मामले में प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि गोरक्षा के लिए सभी क्षेत्रों में हरियाणा पुलिस की विशेष टीमें भी तैनात की जाएंगी.

वहीं हरियाणा पुलिस महानिदेशक केपी सिंह ने बताया कि गायों की तस्करी को रोकने के लिए मुख्य स्थानों पर बैरीकेड्स और चेक पोस्ट भी लगाए जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से यह कदम प्रदेश में गोवंश की बढ़ती तस्करी के मद्देनजर उठाया गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल हरियाणा सरकार ने हरियाणा गोवंश संरक्षण और गोसंवर्धन अधिनियम के तहत गोहत्या के मामले में 10 साल की कैद के प्रावधान को पारित किया था.

हाल ही में हरियाणा में गौरक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने बीफ तस्करी के दो आरोपियों को जबरन गोबर खिलाया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था.

First published: 4 July 2016, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी