Home » इंडिया » haryana jat agitation, section 144 in 8 district
 

जाट आरक्षण आंदोलन: हरियाणा के 8 जिलों में धारा 144 लागू, प्रशासन मुस्तैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2016, 12:05 IST
(एएनआई)

हरियाणा में जाट आरक्षण के मुद्दे पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के स्टे और सुप्रीम कोर्ट के मामले में दखल से इनकार के बाद रविवार को प्रदेश में फिर से जाट आरक्षण आंदोलन शुरू हो गया है. 

आंदोलन में हिंसा की आशंका के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने रविवार को दिल्ली से सटे सोनीपत में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी. प्रदेश के कई जिलों में सीआरपीएफ और रैपिड एक्शन फोर्स की 55 कंपनियां तैनात की गई हैं.

इसके अलावा खट्टर सरकार ने राज्य के आठ ज़िलों में धारा 144 भी लगा दी है. जिन जिलों में धारा 144 लागू है वो हैं झज्जर, सोनीपत, रोहतक, पानीपत, हिसार, जींद, फ़तेहाबाद और कैथल.

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह राम निवास ने इस मामले में बताया कि हरियाणा में अर्धसैनिक बलों की कंपनियां कानून व्यवस्था बनाए रखने में राज्य पुलिस की सहायता करेंगी. 

वहीं, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुहम्मद अकिल ने कहा कि प्रदेश पुलिस अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

उधर, दूसरी तरफ जाट आरक्षण संघर्ष समिति रविवार से यशपाल मलिक की अगुवाई में शहर की बजाय गांवों में धरना देगी. यह घरना 15 दिनों तक 15 ज़िलों में चलेगा. 

इसके साथ ही यशपाल मलिक ने समिति की ओर से सरकार को चेतावनी दी है अगर सरकार इन 15 दिनों में जाट आंदोलनकारियों पर दर्ज मामले वापस लेने को राजी नहीं होती है तो समिति आगे बड़े आंदोलन करेगी.

First published: 5 June 2016, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी