Home » इंडिया » Haryana: Olympic Medallist Yogeshwar Dutt joins BJP
 

PM मोदी के मुरीद योगेश्वर दत्त BJP में शामिल, ओलंपिक में देश का सिर कर चुके हैं ऊंचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 20:10 IST

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा तोहफा मिला है. ओलंपिक में देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाले योगेश्वर दत्त बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कुछ दिन पहले रेसलर बबीता फोगाट ने भी भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है.

बबीता फोगाट के बाद ओलंपियन योगेश्वर दत्त के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को आगामी चुनाव में जबरदस्त फायदा हो सकता है. योगेश्वर दत्त हरियाणा की सोनीपत, गोहाना या बरोदा में से किसी एक सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

योगेश्वर दत्त ने एक दिन पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने डीएसपी पद से इस्तीफा दे दिया था. सुभाष बराला की उपस्थिति में उनके अलावा भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

योगेश्वर दत्त ने साल 2012 में ओलंपिक के दौरान 60 किलोग्राम फ्री स्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीत देश का नाम रोशन किया था. कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता है. उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार मिल चुका है.

योगेश्वर दत्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह की काफी तारीफ की थी. 

First published: 26 September 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी