Home » इंडिया » Haryana police raids residence in New Delhi in search for Honeypreet, Gurmeet Ram Rahim Singh’s “adopted daughter”
 

हनीप्रीत को पकड़ने के लिए दिल्ली में कई जगह छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2017, 12:12 IST

हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली में कई स्थानों पर छापेमारी की. पुलिस ने हनीप्रीत को भगोड़ा घोषित किया हुआ है.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये छापेमारी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के आसपास के क्षेत्रों में की जा रही है. दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश 2 के एक घर में भी छापेमारी की गई. हरियाणा और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्रेटर कैलाश और सीआर पार्क में छापेमारी की है. लेकिन यहां हनीप्रीत नहीं मिली.  

दरअसल पुलिस ने यह कदम हनीप्रीत की उस याचिका के बाद उठाया है, जिसमें उसने अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था. उसकी याचिका पर कोर्ट दो बजे सुनवाई करेगा. हनीप्रीत का वास्तविक नाम प्रियंका तनेजा है. चंडीगढ़ से सटे पंचकूला की अदालत ने सोमवार को हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

 

हरियाणा पुलिस ने तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और अपनी दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म का दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा प्रमुख की भागने में मदद के लिए षड्यंत्र रचने के आरोपों में मामला दर्ज किया है. हरियाणा पुलिस ने तीनों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी किया हुआ है.

हनीप्रीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त से ही फरार है. वह 2009 से राम रहीम की करीबी रही है. पुलिस लगभग महीनेभर से उसके पीछे है और उसकी गिरफ्तारी के लिए नेपाल, राजस्थान, बिहार और हरियाणा में छापेमारी की गई है.

हनीप्रीत दावा करती है कि वह राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है. हनीप्रीत ने राम रहीम द्वारा निर्देशित पांचों फिल्मों में मुख्य नायिका के रूप में काम किया है. पिछले सप्ताह हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम के बीच अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि दोनों के बीच पिता, बेटी का रिश्ता डेरा अनुयायियों को बेवकूफ बनाने की चाल है.

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम को अपनी दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म का दोषी ठहराते हुए 20 साल कैद की सजा के साथ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

First published: 26 September 2017, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी