Home » इंडिया » Haryana youth arrested pn tweet of rumored bomb blast in Mumbai
 

मुंबई में बम धमाके की अफवाह फैलाने वाला किया था ट्वीट, हरियाणा का युवक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2021, 18:47 IST

Mumbai: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कुछ मल्टीप्लेक्स में बम धमाके को लेकर फर्जी ट्वीट करने के मामले में मुंबई पुलिस ने हरियाणा के एक 19 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. मुंबई के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि ट्वीट में लिखी बम धमाके की जानकारी पूरी तरह से फर्जी थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी का नाम बनवारी सिंह है. 22 जनवरी को उसने एक ट्वीट में मुंबई पुलिस और पुलिस आयुक्त को टैग किया था. इस ट्वीट को आरोपी ने कमांडो सिंह नामक ट्विटर हैंडल से किया था. ट्वीट में आरोपी ने लिखा था कि मलाड और अंधेरी और पालघर जिले के वसई में स्थित सात मल्टीप्लेक्स में धमाके होंगे.

आरोपी ने लिखा था कि इन मल्टीप्लेक्स में हिंदी फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर प्रदर्शित हो रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को ट्वीट की जानकारी मिलने के बाद विभिन्न मल्टीप्लेक्स में जांच की गई. इसमें पता चला कि ट्वीट में लिखी गई बातें एकदम फर्जी और गलत थीं. इस दौरान आरोपी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था.

किसान आंदोलन : सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार और लता मंगेशकर के ट्वीट की जांच करेगी उद्धव सरकार

पुलिस उपायुक्त (साइबर) रश्मि करंदीकर ने इस मामले में जानकारी दी कि पुलिस ने एक मामला दर्ज किया. इसके बाद साइबर प्रकोष्ठ ने आरोपी की तलाश शुरू की. आरोपी को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया. वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है जिससे ट्वीट किया गया था. आरोपी पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Uttarakhand disaster : अबतक 14 शव हुए बरामद, जानिए उत्तराखंड में कैसे फैला है पावर प्रोजेक्ट का जाल

उत्तराखंड तबाही: ITBP के जवान बने भगवान, पहाड़ पर रस्सी के सहारे लटककर 16-17 लोगों को बचाया

First published: 8 February 2021, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी