Home » इंडिया » Hathras Case: CM Yogi Adityanath orders CBI to investigate case, SIT investigation continues
 

Hathras Case: CM योगी ने हाथरस केस की जांच CBI से कराने के दिए आदेश, SIT जांच जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2020, 9:25 IST

Hathras Case: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच CBI को सौंप दी है. शनिवार की रात यूपी सीएम ऑफिस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी साझा की गई. यूपी सीएम ऑफिस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, "मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने सम्पूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं."

इससे पहले यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी तथा यूपी के डीजीपी हाथरस में दरिंदगी का शिकार हुई पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे थे. शनिवार की दोपहर परिवार से मिलने के बाद अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में प्रेस वार्ता की थी और कहा था कि मामले की एसआईटी जांच जारी है. उन्होंने भरोसा दिलाया था कि पीड़िता के परिवार के साथ न्याय करेंगे.

बता दें कि हाथरस केस में एसआईटी जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट राज्य सरकार के पास पहुंच गई है. इसके बाद की जांच अभी जारी है. एसआईटी टीम की जांच का हवाला देते हुए पिछले दो दिनों से पीड़ित परिवार के गांव में मीडिया तथा नेताओं के जाने पर पाबंदी लगी हुई थी. इस बीच परिवार ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया था कि उनके फोन छीन लिए गए थे.

Hathras Gangrape: हाथरस DM के घर के बाहर लोगों ने फेंका कूड़ा, देशभर में लोगों का बढ़ा गुस्सा

हालांकि शनिवार दोपहर मीडिया को परिवार से मिलने की अनुमति दे दी गई थी. इसके बाद देर रात कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. राहुल गांधी और प्रियंका गांदी ने पीड़ित परिवार से एक घंटे तक मुलाकात की थी. 

पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा था कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता, कांग्रेस पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी. प्रियंका गांधी ने मीडिया के सामने कहा था कि जहां-जहां अन्याय होगा, वहां हम जाएंगे. उन्होंने दावा किया था कि परिवार घटना की न्यायिक जांच तथा जिले के डीएम पर  कार्रवाई चाहता है. उन्होंने पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने की भी मांग की थी.

Hathras Gangrape: DND पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, राहुल और प्रियंका हाथरस के लिए निकले

Hathras Gangrape: पीड़िता के गांव में मीडिया को मिली एंट्री, परिवार की मांग- SC की निगरानी में हो जांच

First published: 4 October 2020, 9:25 IST
 
अगली कहानी