Home » इंडिया » Hathras Gangrape: CM Yogi unable to maintain law, should be sent back to Gorakhnath Math says Mayawati
 

Hathras Gangrape: कानून को बनाए रखने में असमर्थ CM योगी, वापस भेज देना चाहिए गोरखनाथ मठ: मायावती

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2020, 16:03 IST

Hathras Gangrape: हाथरस गैंगरेप मामले के बाद उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बीएसपी प्रमुख ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि योगी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था कायम करने में विफल साबित हुई है. मायावती ने कहा कि CM योगी को वापस गोरखनाथ मठ भेज देना चाहिए.

मायावती ने कहा कि वह सीएम योगी को बताना चाहती हैं कि उन्होंने भी एक महिला के पेट से जन्म लिया है. इसलिए उनको दूसरों की बहन-बेटी को अपनी बहन-बेटी समझना चाहिए. मायावती ने आगे कहा कि अगर आप उनकी हिफाज़त नहीं कर सकते तो इससे बेहतर है कि खुद ही आपको पीछे हट जाना चाहिए और इस्तीफा दे देना चाहिए.

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि हाथरस की घटना के बाद लग रहा था कि यूपी सरकार कुछ हरकत में आएगी और जो मनचले बहन-बेटियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, उन पर सरकार कुछ अंकुश लगाएगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. इसके बाद आज सुबह  बलरामपुर में भी वैसी ही घटना हुई. जिसने उन्हें  झकझोर कर रख दिया.

Hathras gangrape: जांच के लिए बनाई गई SIT, PM मोदी ने किया है सख्त कार्रवाई का आग्रह- CM आदित्यनाथ

मायावती ने कहा कि यदि सीएम योगी महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकते, तो उन्हें यूपी के सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. मायावती ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि सीएम योगी को वापस उनके स्थान पर यानि गोरखनाथ मठ भेज दिया जाना चाहिए. मायावती ने कहा कि यदि वह मंदिर पसंद नहीं करते, तो उन्हें राम मंदिर निर्माण का कार्य दे देना चाहिए.

मायावती ने कहा कि उन्हें 100 प्रतिशत भरोसा हो गया है कि यूपी के CM सरकार चलाने में सक्षम नहीं हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से यूपी में नेतृत्व परिवर्तन करने की अपील की. इसके आगे कहा कि यदि नेतृत्व परिवर्तन नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए. उत्तर प्रदेश की जनता के ऊपर रहम करें.

Hathras Gangrape: हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

Video: हाथरस जा रहे राहुल गांधी का आरोप- UP पुलिस ने मुझे लाठी से पीटा और जमीन पर फेंका

First published: 1 October 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी