Home » इंडिया » Hathras Gangrape: Media allowed to enter the village of the victim says Sadar SDM Prem Prakash
 

Hathras Gangrape: पीड़िता के गांव में मीडिया को मिली एंट्री, परिवार की मांग- SC की निगरानी में हो जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2020, 12:55 IST

Hathras Gangrape: उत्तर प्रदेश के हाथरस में पीड़िता के परिवार से मिलने को मीडिया को इजाजत मिल गई है. इसके साथ ही परिवार से मिलने मीडिया के लोग पीड़िता के घर पर पहुंच गए थे. पीड़िता के परिवार ने मीडिया के सामने इस केस की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करने की मांग की है. पीड़िता के परिवार ने कहा कि डीएम और एसपी का नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए.

राज्य सरकार द्वारा पीड़िता के परिवार का नार्को टेस्ट कराए जाने का आदेश दिया गया है. इस पर पीड़िता के परिवार वालों का कहना है कि डीएम और एसपी को नार्को टेस्ट होना चाहिए, क्योंकि वे लोग झूठ बोल रहे हैं. पीड़िता की मां ने मीडिया से कहा कि यूपी प्रशासन ने उनकी बेटी का शव नहीं दिया. जबकि वह भीख मांगती रहीं.

इससे पहले हाथरस में मीडिया पर लगी रोक हटाते हुए जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि पीड़िता के गांव में सिर्फ मीडिया के लोग ही जा सकते हैं. जॉइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि गांव में एसआईटी की जांच पूरी हो चुकी है. इस कारण मीडिया पर प्रतिबंध हटाया गया है. उन्होंने कहा कि अब 5 से अधिक मीडियाकर्मियों को जाने की अनुमति है.

Hathras Gangrape: हाथरस DM के घर के बाहर लोगों ने फेंका कूड़ा, देशभर में लोगों का बढ़ा गुस्सा

इसके अलावा उन्होंने बताया कि पीड़िता के परिवार के लोगों से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल नहीं मिल सकते हैं. जब प्रतिनिधिमंडल को गांव में जाने के आदेश दिए जाएंगे, तब सभी को बताया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने परिवार के लोगों के फोन छीनने अथवा उन्हें घरों में कैद करने की बात को सरासर गलत बताया.

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित युवती से कथित तौर पर गैंगरेप किया गया था. इसके अलावा लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई थी और जीभ काट ली गई थी. पहले युवती को अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में हालत बिगड़ने पर पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी.

Hathras Gang Rape Case: सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी-डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड, पीड़ित परिवार का होगा नार्को टेस्ट

Hathras Gangrape: TMC की महिला नेता का आरोप- पुलिस ने हमारे ब्लाउज खींचे, गिरने के बाद छुआ

First published: 3 October 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी