Home » इंडिया » Have you seen Google's Doodle dedicated to 68th Indian Republic day
 

हिंदुस्तान से दुबई तक तिरंगे की धूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2017, 13:14 IST

विशेष मौकों पर अपने विशेष डूडल से दुनिया को उस दिन की महत्ता बताने के लिए गूगल के बारे में सभी को पता है. अब गूगल ने 68वें भारतीय गणतंत्र दिवस के लिए एक विशेष डूडल बनाकर इसके प्रति सम्मान जताया है. हालांकि तिरंगे की धूम केवल हिंदुस्तान में गूगल पर ही नहीं बल्कि दुबई तक मची हुई है.

26 जनवरी 2017 को जारी किए गए इस डूडल में हिंदुस्तानी तिरंगे के केसरिया, सफेद और हरे रंग से सराबोर एक स्टेडियम को प्रदर्शित किया गया है. लोगों से भरे इस स्टेडियम रूपी डूडल में सफेद रंग की पट्टी पर हरे रंग से गूगल लिखा गया है.

गौरतलब है कि भारतीय गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली परेड बेहद खास होती है. इसमें भारतीय वायु सेना, थल सेना और जल सेना अपने हैरतअंगेज करतब प्रदर्शित करती है. राष्ट्रपति और राज्यों के राज्यपाल सेना की सलामी लेते हैं.

और बता दें भारतीय इतिहास में पहली बार 68वां गणतंत्र दिवस अपने आप में बिल्कुल अलग है क्योंकि इस बार संयुक्त अरब अमीरात की सेना ने भी परेड में हिस्सा लिया. 

इसके साथ ही इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि अबु धाबी के राजकुमार शेख मोहम्मद बिन जायद हैं. इनके सम्मान में बुर्ज खलीफा को तिरंगी रोशनी से रोशन किया गया है. इतना ही नहीं अबु धाबी में भारतीय दूतावास ने इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित करवाया.

First published: 26 January 2017, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी