Home » इंडिया » HCL going to give placement Thousands of students, will get a package of millions
 

खुशखबरी! देश की ये बड़ी IT कंपनी देने जा रही हजारों छात्रों को नौकरी, मिलेगा लाखों का पैकेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 13:10 IST

HCL Campus Placement: IT सेक्टर में जॉब सर्च करने वाले बेरोजगार छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है. देश की चौथी सबसे बड़ी आईटी कंपनी मानी जाने वाली HCL हजारों छात्रों को नौकरी देने जा रही है. खास बात यह है कि यह कंपनी छात्रों को लाखों का पैकेज देगी.

एक तरफ देश जहां सुस्त अर्थव्यवस्था (Economy Slowdown) से जूझ रहा है, वहीं रोजगार के मोर्चे पर एचसीएल टेक्नॉलाजी यह बड़ी खुशखबरी लाई है. HCL टेक्नॉलाजी ने ऐलान किया है कि आगामी वित्त वर्ष में वह कॉलेज कैंपसों से दोगुनी संख्या में छात्रों की भर्ती करेगी. कंपनी ने बताया कि इस वित्त वर्ष में कॉलेज कैंपस में 8,600 छात्रों को नौकरी दी थी, वहीं अगले वित्त वर्ष यानि 2020-21 में कंपनी 15,000 छात्रों को नौकरी देगी.

कंपनी ने इस वित्त वर्ष मेें देश के प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों से 500 छात्रों की भर्तियां की थी. एचसीएल के चीफ ह्यूमन रिसॉर्स ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने बताया कि हमने जिन लोगों को मैनेजमेंट और टेक्निकल डिपार्टमेंट में रोजगार दिया है, उनकी सैलरी में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है.

गौरतलब है कि एचसीएल आईआईएम-अहमदाबाद, आईआईएम-बेंगलुरु और आईआईएम-कलकत्ता, आईएसबी, एक्सएलआरआई तथा एसपी जैन के मैनेजमेंट ग्रेजुएट्स को सालाना 20 से 23 लाख रुपये सैलरी के रूप में देती है. वहीं आईआईएम-कोझिकोड, आईआईएम-इंदौर तथा आईआईएम-लखनऊ के मैनेजमेंट ग्रेजुएट्स को सालाना 15 से 18 लाख रुपये सैलरी के रूप में देती है.

इसके अलावा एचसीएल अन्य कॉलेजों के ग्रेजुएट्स को भी सालाना 4.5 से 7 लाख रुपये तक सैलरी के रूप में पे करती है. एचसीएल के पास 12वीं पास छात्रों के लिए भी नौकरी है. इन छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट कर इन्हें एक साल का गहन प्रशिक्षण दिया जाता है. प्रशिक्षण में 9 महीने की क्लासरूम ट्रेनिंग दी जाती है. इसके अलावा 3 महीने की नौकरी शामिल होती है. 

नौकरी जाने के बाद भी अकाउंट में आती रहेगी सैलरी, ऐसे उठाएं आप भी लाभ

प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए है ये शानदार योजना, रिटारमेंट के बाद हर महीने मिलेंगे 25 हजार

First published: 24 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी