Home » इंडिया » Heavy rain alert in mumbai today indian railways canceled many trains
 

Video: बारिश से डूबी फिल्मों की नगरी, चारों ओर पानी ही पानी, जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 13:10 IST

मुंबई में मुसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. भारी बारिश के कारण सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक पर पानी ही पानी नजर आ रहा है. इतना ही नहीं बारिश से चारों ओर पानी इस कदर है कि रेलवे और बस अड्डों पर बुरी तरह से जलभराव देखने को मिल रहा है. रेलवे ट्रैक पर पानी के कारण कई ट्रेनों की सेवाएं प्रवाभावित हुई हैं.

भारी बारिश के कारण ट्रेनों की सेवाओं के साथ-साथ आम लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी भी काफी प्रभावित हुई हैं. भारी बारिश के कारण कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किए गए हैं. मुंबई में लोगों को इस जलभराव के कारण काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

मुंबई के कई इलाकों में गली गली पानी के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है. बारिश और आंधी के कारण पूरे इलाके के पेड़ उखड़ गए हैं. वहीं, मकानों का कई हिस्सा ढह गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई वासियों की ये परेशानी अभी कुछ दिनों तक खत्म नहीं होगी. बताया जा रहा है कि आज पूरे दिन मुंबई में भारी बारिश होगी.

मुंबई में रविवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक मुसलाधार बारिश हुई है. जानकारी अनुसार, मुंबई शहर में करीब 91.22 मिमी. बारसात हो चुकी है.

वहीं, पालघर में भी रविवार देर रात से बारिश हो रही है. यहां इतनी ज्यादा बारिश हो रही है कि पूरे सड़कों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है. बारिश के कारण मुंबई की रफ्तार थम गई है.

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, देशभर के 297 ट्रेनों का बदला समय, 87 की बढ़ी रफ्तार

 

1 जुलाई से लगभग सभी स्कूल और दफ्तर खुल चुके हैं, लेकिन मुंबई में बारिश ने इस तरह से जुल्म ढाया है कि यहां के बच्चों को स्कूल जानें के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

पश्चिम रेलवे पीआरओ ने कहा, "भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से निर्माण कार्य में भी बाधा आ रही है. निर्माण कार्यों में आ रही बाधा को देखते हुए चर्चगेट मरीन लाइन्स के बीच ट्रनों को रोक दिया गया है." 

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में खाई में गिरी मिनी बस, 33 लोगों की मौत

First published: 1 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी