Home » इंडिया » Heavy rain in mumbai, train cancelled and red alert of High Tide
 

भारी बारिश से थमी मुंबई, हाई टाइड का अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 8:29 IST

भारी बारिश ने मायानगरी की रफ़्तार को कम कर दिया है. लगातार बारिश से मुंबई की रोजमर्रा जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. भारी बारिश से सड़कों, यहां तक की रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है. इससे न केवल सड़क बल्कि रेल यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

बारिश के कारण रविवार और सोमवार को करीब 90 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. हालांकि जो ट्रेनें अभी चल रही हैं वो भी बारिश के कारण लेट हैं. मुंबई में रात भर रुक-रुक कर बारिश हुई जो की अभी तक जारी है. हालांकि रात में ही सायन, वडाला, चेंबूर जैसे निचले इलाक़ों से पानी निकाल लिया गया था.

फिलहाल मुंबई वालों को बारिश और जलभराव से ज़्यादा समय तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. सुबह 9.49 पर हाई टाइड का अलर्ट है.

 

 

मुंबई में मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है. इसके अलावा जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले के वसई में जलभराव के कारण करीब 300 लोग अपने घरों में फंस गए. हालांकि यहां के लोगों ने जिला प्रशासन के इस जगह को खाली करने की अपील मानने से इनकार कर दिया.

मुंबई में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. भारतीय़ मौसम विभाग के मुताबिक, 10 से 13 जुलाई के बीच में महाराष्ट्र के मुंबई, ग्रेटर मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर आदि जगहों पर भारी बारिश होने की संभवाना है.

First published: 10 July 2018, 8:29 IST
 
अगली कहानी