Home » इंडिया » Heavy rainfall and floods in tripura
 

भीषण गर्मी से एक ओर परेशान है पूरा देश, दूसरी ओर इस राज्य में भारी बारिश ने मचाई तबाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 16:11 IST

एक ओर पूरा देश भीषण गर्मी से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर नॉर्थ त्रिपुरा के लोग भारी बारिश से परेशान हैं. नॉर्थ त्रिपुरा के उनाकोटी और ढलाई में भारी बारिश के कारण सैकड़ों घर पानी में डूब गए. भारी बारिश और बाढ़ की वजह से यहां करीब 1000 परिवार प्रभावित हो गए हैं.

नॉर्थ त्रिपुरा के उनाकोटी और ढलाई में भारी बारिश के कारण मची तबाही में एनडीआरएफ की टीम मौके पर राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है. तबाही से राहत दिलाने के लिए त्रिपुरा राज्य सरकार ने लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की है.


मौसम विभाग के मुताबिक, त्रिपुरा में तेज बारिश के कारण अचानक बाढ़ आई है. त्रिपुरा में मची तबाही को लेकर वैज्ञानिकों ने कहा, "उत्तर पूर्वी बिहार से नगालैंड तक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इसके अलावा दक्षिण असम में चक्रवाती हवाओं के कारण त्रिपुरा में तेज बारिश हुई है जिससे बाढ़ की स्थिति बन गई."

त्रिपुरा में बारिश अचानक से तेज आने लगी. इस वजह से जूरी और कातकी नदियों में जलस्तर काफी बढ़ गया. इसी कारण नॉर्थ त्रिपुरा, उनाकोटी और ढलाई में बाढ़ गई.

मानसून इस बार जल्द देगी दस्तक, अगले 48 घंटों में हो सकती है झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर त्रिपुरा में 24 घंटों तक बारिश नहीं हुई, तो स्थिति में सुधार हो सकती है, लेकिन अगर लगातार बारिश हुआ तो हालत और भी ज्यादा खराब हो जाएगी. फिलहाल राहत-बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम जुटी हुई है.

खबरों के मुताबिक, इस बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा धलाई जिले में तबाही मची हुई है. बाढ़ के कारण उनाकोटि में 358 और नार्थ त्रिपुरा में 381 घर तबाह हो गए हैं. राहत-बचाव के कैंपों में 700 से ज्यादा लोग फिलहाल रह रहे हैं. 

मोदी के भाषण से पाक मीडिया में मची खलबली, जानें आखिर ऐसा क्या बोले पीएम मोदी, देखें पूरा वीडियो

First published: 27 May 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी