Home » इंडिया » heavy rainfall expected in Tamil Nadu and Puducherry in next 48 hours
 

भीषण गर्मी से जल्द ही मिलेगी राहत, अगले 2 दिन के अंदर इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 14:10 IST

पिछले कुछ दिनों से गर्मी काफी बढ़ रही है. इस भीषण गर्मी से जल्द ही आपको राहत मिलने वाली है. गुरुवार को मौसम विभाग एक अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में भी हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव कम होने के कारण भीषण बारिश और तूफान आ सकते हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में कम दबाव हो रहा है.  जिसकी वजह से भारी वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने गुरुवार अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि भारत के तमिलनाडु और पुडुचेरी राज्य में भारी बारिश की संभावना है.

इतना ही नहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले आने वाले दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में भी आंधी-तूफान और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

इस बारे में मौसम विभाग का कहा है कि यदि पुडुचेरी और तमिलनाडु में दबाव बढ़ने के कारण चक्रवाती तूफान तेज हो जाता है, तो इस तूफान को 'फानी' नाम दिया जाएगा.

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से पूरे देश में तापमान का स्तर काफी बढ़ गया है. दिल्ली, नोएडा और उत्तर प्रदेश के इलाकों में लोग गर्मी से काफी बेहाल हो गए हैं. ऐसे में मौसम विभाग की ये खबर राहत देने वाली है. 

बढ़ती गर्मी के कारण लोग काफी परेशान है, गर्मी के तापमान में अचानक तेजी देखी गई. बारिश की खबर से लोगों के मन में कुछ राहत होगी. उत्तर भारत के इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 

धू-धू कर जला स्कूल से सटे सिंडिकेट बैक का लॉकर, मचा हड़कंप

First published: 25 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी