Home » इंडिया » Helicopter with ONGC employees on board crashes in Mumbai juhu beach dead body find
 

मुंबई के समंदर में हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2018, 23:35 IST
(प्रतीकात्मक)

मुंबई के तटीय इलाके से ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर है. पहले खबर थी कि मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी का एक हेलिकॉप्टर लापता हो गया है लेकिन अब न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि यह हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. कोस्ट गार्ड ने अब तक 4 शव बरामद कर लिए हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयर ट्रैफिक कंट्रोल के सिग्नल से अचानक गायब होने वाले इस हेलीकॉप्टर में 7 लोग सवार थे, इसमें ओएनजीसी के पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे. हेलीकॉप्टर 10 बजकर 20 मिनट पर जुहू से उड़ा. इसे 10 बजकर 58 मिनट पर ओएनजीसी के उत्तरी क्षेत्र में पहुंचना था. लेकिन 10:30 बजे के बाद कोई सिग्नल नहीं मिल पाया.

 

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है ताकि बचाव अभियान को तेज किया जा सके. गौरतलब है कि समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं.

वर्ष 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था. इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे. ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है. उन्हें लाने ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है.

उधर, महाराष्‍ट्र के दाहानू में समुद्र तट से 2 नॉटिकल मील की दूरी पर 40 स्‍कूली बच्‍चों समेत नाव डूब गई. इस घटना में 4 की मौत हो गयी और अब तक 25 बच्‍चों को बचा लिया गया है. राहत कार्य जारी है.

First published: 13 January 2018, 15:08 IST
 
अगली कहानी