Home » इंडिया » High Alert of terror attacks in UP including Varanasi & Noida, many suspects arrested
 

बनारस-नोएडा समेत यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट, संदिग्ध धरे गए

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:42 IST
(पत्रिका)
QUICK PILL
  • शासन ने जारी किया है अलर्ट, सहारनपुर, मेरठ और बरेली में चेक किए जा रहे हैं आईडी कार्ड.

उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही यूपी के प्रमुख जिलों में सघन जांच अभियान शुरू भी हो गया है. तमाम स्थानों पर चेकिंग की जा रही है. कई संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

आलाधिकारियों की मानें तो स्टेट लेवल अलर्ट जारी होने के बाद जिलों के प्रमुख स्थानों पर गहनता से जांच की जा रही है. हर आदमी से उसके वहां होने का मकसद होने के साथ आईडी भी चेक किया जा रहा है. ताकि किसी भी संभावित घटना को रोका जा सके. 

यूपी के 17 जिले हैं शामिल 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने 17 जिलों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. इसके बाद यूपी के बनारस, कानपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बरेली, मुरादाबाद आदि जिलों में इस तरह के अलर्ट मिलने की सूचना आई है. पुलिस की ओर से इन सभी जिलों में प्रमुख स्थानों पर चेकिंग शुरू कर दी गई है. 

कलक्ट्रेट के अलावा रेलवे स्टेशनों, कचहरी और जहां भी ज्यादा आवाजाही रहती है वहां पर गहनता से जांच की जा रही है. पुलिस लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. कोई भी संदिग्ध नजर आने पर उससे पूछताछ के अलावा उनके आईडी कार्ड और उनके आने का मकसद भी पूछा जा रहा है. अगर कोई ठीक से जवाब नहीं दे रहा है उसे हिरासत में भी लिया जा रहा है. 

संदिग्धों की हुई गिरफ्तारी 

पहले बात सहारनपुर की करें तो वहां के कलेक्ट्रेट से चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, मेरठ में भी कलेक्ट्रेट और कचहरी में गहनता से जांच की जा रही है. सभी से पूछताछ की जा रही है. इसी तरह से मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद में भी पुलिस वाले हरकत में आ गए हैं. 

सहारनपुर के एसएसपी मनोज तिवारी ने बताया कि कलेक्ट्रेट और कचहरी कैंपस में सभी लोगों से बात की जा रही है. साथ ही आईडी चेक की जा रही है. यहां तक की ऑफिसों में जाकर कर्मचारियों से भी बात की जा रही है. चार संदिग्धों को उप निबंधन विभाग से हिरासत में लिया गया है. उनके पास कोई आईडी प्राप्त नहीं हुई है. ना ही वो ठीक से जवाब दे पा रहे हैं. पूछताछ के बाद ही आगे की जानकारी दी जाएगी. 

First published: 28 September 2016, 1:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी