Home » इंडिया » Hillary Clinton condemns Donald Trump anti Muslim mindset
 

मुस्लिम विरोधी बयानों पर हिलेरी क्लिंटन ने डोनाल्ड ट्रंप को घेरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2016, 15:56 IST

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव प्रचार में रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयानों को डेमोक्रेटिक नेता हिलेरी क्लिंटन ने 'आपराधिक और खतरनाक' बताया है.

राष्ट्रपति पद के चुनाव बहस में भाग लेते हुए हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि, 'हमें यह अच्छे से समझना होगा कि अमेरिकी मुसलमान देश की रक्षा पंक्ति में पहली कतार में खड़े हैं.

जब डोनाल्ड ट्रंप जैसा कोई शख्स और अन्य अमेरिकी मुसलमानों के खिलाफ भावनात्मक गोलबंदी की तिकड़मबाजी करता है तो हमें देश में नुकसान होता है. यह ना सिर्फ आपराधिक है, बल्कि खतरनाक भी है'

हिलेरी ने बहस में कहा कि, 'यही बात विदेशों के ऊपर भी लागू होती है, जहां हमें मुस्लिम देशों का एक गठबंधन बनाना है. हमें पता है कि यह कैसे करना है. मैंने एक गठबंधन बनाया जिसने ईरान पर प्रतिबंध लगाए जिससे हम उन्हें परमाणु हथियार कार्यक्रम बंद करने के लिए वार्ता की मेज तक ले आ आए.'

डेमोक्रेटिक क्लिंटन ने ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा कि, 'जब अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए एक अग्रणी उम्मीदवार धर्म विशेष का अपमान करता है तो आप मुस्लिम देशों को नहीं कह सकते कि आप उन्हें गठबंधन का हिस्सा बनाना चाहते हैं.

इस तरह, आपको समग्रत: में देखना होगा और हमें हर एक कोण से जाना होगा.'

First published: 13 February 2016, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी