Home » इंडिया » Himachal Pradesh: BJP high command called CM Jairam Thakur to Delhi
 

अब हिमाचल के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर मंडराया खतरा ! BJP आलाकमान ने CM जयराम ठाकुर को बुलाया दिल्ली

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2021, 11:55 IST
JAI RAM THAKUR (catch news)

Himachal Pradesh: गुजरात के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी मुख्यमंत्री बदल सकता है. भाजपा आलाकमान ने राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया है. यह इसलिए भी चौंकाने वाला है क्योंकि हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर दो दिन पहले ही दिल्ली से शिमला वापस लौटे थे. तब उन्होंने केंद्रीय हाईकमान से मुलाकात की थी.

हालांकि उन्हें दो दिन बाद ही एक बार फिर से पार्टी आलाकमान ने दिल्ली बुला लिया है. इसके बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री बदलने को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. उनके दोबारा दिल्ली बुलाने के कार्यक्रम को गुजरात की हालिया राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात में मुख्यमंत्री बदला था.

गुजरात में सीएम बदलने के तुरंत बाद हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाने की खबर ने सबकों चौंका दिया है. इसके बाद कांग्रेस पार्टी को भी हिमाचल के मुख्यमंत्री को घेरने और भाजपा पर तंज करने का मौका मिल गया है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हटाया जा रहा है.

कुल्लू के ढालपुर से कांग्रेस पार्टी के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री अपनी चिंता करें. ऐसा न हो कि रातों-रात उनकी कुर्सी चली जाए. कांग्रेस विधायक ने कहा कि भाजपा पांच मुख्यमंत्रियों को बदल चुकी है. दूसरी तरफ राज्य में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर उन्होंने पढ़ा है कि भाजपा 5 नहीं, 6 मुख्यमंत्री बदलेगी. इसलिए जयराम ठाकुर की कुर्सी जाने वाली है. 

गुजरात: CM न बनाए जाने पर नितिन पटेल का छलका दर्द ! कहा- वो अकेले नहीं हैं जिनकी बस छूटी

देश में कोरोना वैक्सीन की लगाई गई 75 करोड़ से अधिक डोज, साल के अंत तक 60% लोगों के वैक्सीन का लक्ष्य

First published: 14 September 2021, 11:55 IST
 
अगली कहानी