Home » इंडिया » Himachal Pradesh Chief Minister Virbhadra Singh appears before CBI in connection with alleged disproportionate assets case
 

आय से ज्यादा संपत्ति मामले में वीरभद्र सिंह से सीबीआई पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2016, 13:45 IST
(पीटीआई)

आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय पर हाजिर हुए हैं. उनसे सीबीआई की पूछताछ चल रही है.

आय से ज्यादा संपत्ति के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने राज्य के सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ छह करोड़ से ज्यादा राशि की गड़बड़ी का केस दर्ज किया था. आरोप है कि उन्होंने आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति बनाई है.

2009 से 2011 का मामला

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह पर केंद्र में 2009 से 2011 के बीच इस्पात मंत्री रहते हुए आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. सीबीआई को दिल्ली हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से इस मामले में पूछताछ करने की छूट मिली हुई है.

वहीं मुख्यमंत्री खुद सीबीआई जांच का सामना करने की हामी भर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने वीरभद्र से पूछताछ के लिए प्रश्नावली तैयार की है. सीबीआई अधिकारी उनसे ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी आय अचानक एकदम कैसे बढ़ गई. 

सेब बगान से आय बढ़ने का जिक्र

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सेबों के बगान से आय बढ़ने का जिक्र आयकर रिटर्न में किया है, उसे लेकर भी सवाल-जवाब किए जाने की संभावना है. सीबीआई इससे पहले मुख्यमंत्री के सेब के बगीचों का दौरा कर रिकॉर्ड ले जा चुकी है.

वीरभद्र सिंह के साथ दिल्ली दौरे पर राज्य के मुख्य सचिव वीसी फारका, प्रधान सलाहकार टीजी नेगी और विशेष सचिव सुभाष आहलूवालिया गए हैं. वहीं सीएम वीरभद्र सिंह ने पूरे मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सियासी साजिश का आरोप लगाया था.

First published: 9 June 2016, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी