Home » इंडिया » Himachal pradesh school bus road accident in kangra 29 die and several got injured
 

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, 26 बच्चों समेत 29 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2018, 19:54 IST
(ANI)

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर इलाके में एक स्कूल बस के 100 फट गहरी खाई में गिरने से 26 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई के घायल होने की सूचना है. मौके पर राहत और बचाव कार्य टीम पहुंच गई है. रेस्क्यू चल रहा है. घटना सोमवार शाम 4:30 बजे के आस पास की है. घटना पर राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है.

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हादसे में 20 बच्चों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में 26 बच्चों सहित 29 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है. वहीं घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंच गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की मदद भी ली जा रही है. वहीं राज्य सरकार ने हादसे की जिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मौके पर बचाव दल की टीम पहुंच गई है. एनडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर रेस्क्यू के लिए लगाया गया है. स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मैंने हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं

 

 

 पुलिस ने बताया कि 'घटना जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर की है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई. पुलिस ने कहा कि ऊंचाई से गुजर रही बस फिसलकर नीचे खाई में जा गिरी. राहत और बचाव टीम मौके पर मौजूद है. बचाव कार्य जारी है. घायलों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

First published: 9 April 2018, 19:51 IST
 
अगली कहानी