Home » इंडिया » Himachal Pradesh: Thrown 5 oxen down the hill in the dark of night, 4 deaths in Una
 

हिमाचल प्रदेश: रात के अंधेरे में 5 बैलों को पहाड़ी से नीचे फेंका, 4 की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 15:09 IST

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के ऊना से एक बहुत ही भयावह घटना सामने आ रही है. कल रात के अंधेरे में कुछ लोगों ने पांच बैलों को पहाड़ी से नीचे फेंक दिया. ऊंचाई से गिरने के कारण पांच में से चार बैलों नेइ तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. जबकि एक बैल जिंदगी मौत से जूझ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना ऊना जिले के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा उपमंडल के तहत स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा योगी पंगा के पास एक गांव जोगीपंगा की है. हालांकि जिन लोगों ने यह वहशीपना किया है अभी उनके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि पहाड़ी से फेंकने से पहले इन बैलों को जहरीली दवा भी खिलाई गई थी.
 
बताया जा रहा है कि ये लोगों के फसल नुकसान करते थे, इस कारण किसी ने इन्हें पहाड़ी से नीचे फेंक दिया. फिलहाल आरोपियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. पशुपालन विभाग की टीम गंभीर घायल बैल का इलाज कर रही है. वहीं स्थानीय लोगों ने मामले को लेकर काफी गुस्सा व्याप्त है. लोगों ने संलिप्त लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.
 
बताया जा रहा है कि बैल पहाड़ी से फेंके जाने के बाद भी जिंदा न बचें, इसके लिए इन्हें जहरीली दवा की ओवरडोज दी गई थी. इसके बाद इन्हें पहाड़ से नीचे फेंका गया. इस कारण ये गौवंश मौत का शिकार हुए हैं.
 
 
 

First published: 12 September 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी