Home » इंडिया » Hindi Sena Chief drags youth out of SUV, crushes him to death
 

भोपाल: खुलेआम हत्या के आरोप में हिंदू सेना का अध्यक्ष गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 16:41 IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक शख़्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. हत्या का आरोप शिवाजी पाटिल नाम के एक शख़्स पर है, जो राष्ट्रीय हिंदू सेना नाम के संगठन का ज़िलाध्यक्ष है. मध्य प्रदेश पुलिस ने शिवाजी पाटिल पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया है. मरने वाले शख़्स की शिनाख़्त सलमान के रूप में हुई है, जिसकी अगले महीने शादी होने वाली थी.

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक वारदात भोपाल के एमपी नगर इलाक़े में हुई है. यहां शिवाजी पाटिल की अगुवाई में दर्जन भर हथियारबंद बदमाशों ने प्रगति पेट्रोल पंप के पास खड़ी गाड़ियों पर हमला कर दिया. इस हमले में जब सलमान की एसयूवी डैमेज हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया. इसके बाद मामला बढ़ गया और सलमान पर हमला हो गया. इस मारपीट में सलमान का भाई सोहेल भी घायल हुआ है. उस पर तलवार से वार किया गया. सोहेल की हालत फिलहाल ख़तरे से बाहर नहीं है.

पीड़ित के पिता अब्दुल सईद ने मुख्य आरोपियों में शिवराज पाटिल, भारत सोनी और छोटू समेत कई पर हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हमलावर सलमान को 2 सौ मीटर तक खींचकर ले गए, इसके बाद वहां खड़े एक वॉटर टैंकर में उसका सिर लड़ाकर मर्डर कर दिया गया. हत्या के बाद हमलावरों ने चश्मदीदों को धमकी भी दी कि अगर कोई पुलिस को सूचना देगा, तो उसका अंजाम भी यही होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस मौक़े पर काफी देर में पहुंची.

सलमान के पिता का कहना है कि हाल ही में उनके बेटे की सगाई हुई थी और 21 मई को उनकी शादी थी. पुलिस के मुताबिक शिवाजी पाटिल पहले भी अपराध के कई मामलों में शामिल रहे हैं. फिलहाल वह राष्ट्रीय हिंदू सेना के ज़िलाध्यक्ष हैं.

First published: 8 May 2017, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी