Home » इंडिया » hindu girl in affidavit ready to-get marry with muslim man if he become hindu
 

मुस्लिम युवक ने शादी के लिए किया प्रपोज तो हिंदू लड़की ने रखी शर्त- मांस छोड़ो और हिंदू धर्म अपनाओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2019, 13:10 IST

गुजरात के सूरत जिले के कतारगाम पुलिस स्टेशन में एक 18 साल की हिंदू युवती ने हलफनामा सौंपा. इस हलफनामें के अनुसार, युवती एक मुस्लिम लड़के से शादी करने के लिए तैयार है, लेकिन इसके साथ ही कुछ शर्त रखी है. शर्त के मुताबिक, अगर युवक मांसाहार खाना छोड़ देता है और हिंदू धर्म अपना लेता है, तो वह उस युवक के साथ शादी करेगी. इसके साथ ही युवती इस बात को भी सुनिश्चित करना चाहती है कि युवक शादी के बाद उसे मांसाहार खाने पर मजबूर तो नहीं करेगा.

युवती ने पुलिस स्टेशन में 24 अप्रैल को हलफनामा सौंपा है. हलफनामे में युवती ने कहा है कि वे मुस्लिम युवक के शादी तभी करेगी, जब वह हिंदू धर्म को अपनाता है. युवती का कहना है कि वह मुस्लिम कभी भी बनना नहीं चाहिए. इसलिए लड़के को अपना धर्म परिवर्तन करना होगा.

दरअसल, युवती एक मुस्लिम लड़के से प्यार करती थी. दोनों अचानक एक साथ कहीं गायब हो गए. लापता युवती को तलाशने के लिए युवती के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके दो-तीन दिन के अंदर पुलिस ने दोनों को खोज निकाला.

युवती के तलाश होने के बाद वह उस लड़के से शादी करने की जिद्द करने लगी. इसके बाद युवती के चाचा ने समझाया कि उन्हें शादी से कोई दिक्कत नहीं है, बल्कि शादी के बाद उसे मांसाहारी खाना खाना होगा और मुस्लिम बनना होगा. ये सुनकर युवती ने पुलिस में ऐसा हलफनामा सौंपा.

राहुल गांधी की रैली में आदिवासी महिलाएं लगाने लगीं 'मोदी-मोदी' के नारे तो हुआ कुछ ऐसा

इस मामले में युवती ने कहा है कि वह जबसे घर से लापता हुई थी, तब से वह लड़के के साथ नहीं बल्कि अपने किसी दोस्त के घर रह रही थी. उसने कहा कि उन्होंने शादी के लिए 11 मार्च को रजिस्ट्रेशन कराया था. अगर युवक उसकी शर्तें नहीं मानती है, तो वह शादी नहीं करेगी.

सीताराम येचुरी ने उठाए सवाल- क्या हिंदू हिंसक नहीं हो सकते?

First published: 3 May 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी