Home » इंडिया » Hindu sena attacks on PIA office in Delhi
 

हिंदू सेना ने पाक एयरलाइन्स के दफ्तर पर किया हमला

आशीष पाण्डेय | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST
दिल्ली में गुरुवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के दफ्तर पर दक्षिणपंथी संगठन के पांच–छह कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार हिन्दू सेना के इन कार्यकर्ताओं ने बाराखंबा रोड स्थित पाकिस्तान एयरलाइन्स के दफ्तर में घुस के जमकर तोड़फोड़ की.

इन कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में हंगामा करने के साथ ही पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. हमलावर पठानकोट और अफगानिस्तान में भारतीय कॉसुलेट पर हुए हमले के जवाब में अपने कदम को जायज ठहरा रहे थे.

हमलावर पाकिस्तान से किसी भी तरह की बातचीत का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि पहले पाकिस्तान पठानकोट मामले में सख्त कदम उठाये. दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद को भारत को सौंपे. इसके बाद ही दोनों देशों में कोई भी बातचीत होनी चाहिए. 

इस मामले में नई दिल्ली के डीसीपी जतिन नरवाल ने बताया कि इस तोड़फोड़ के मामले में ललित सिंह नामक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. जिसका संबंध हिंदू सेना से है. ये घटना पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद सामने आई है.

हमले की जिम्मेदारी लेते हुए हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहे कि हमारी दिल्ली शाखा के कार्यकर्ताओं ने इस कार्य से पाकिस्तान को अपना विरोध दर्ज कराया है. पाकिस्तान पहले पठानकोट हमले पर कार्रवाई करे और हमें किसी भी तरह कमजोर नहीं समझें. 

First published: 14 January 2016, 8:43 IST
 
आशीष पाण्डेय @catchhindi

संवाददाता, कैच हिंदी. बीएचयू से पॉलिटिकल साइंस(आनर्स). जामिया मिल्लिया इस्लामिया एमसीआरसी से मॉस कॉम. मल्टी-मीडिया जर्नलिस्ट के तौर पर डिजिटल, टेलीविज़न, डॉक्यूमेंट्री, रेडियो, सोशल मीडिया कैंपेनिंग, इलेक्शन कैंपेनिंग के लिए काम कर चुके हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी