Home » इंडिया » hizbul chief salahuddin thetening india to nuclear attack
 

हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन ने भारत को दी परमाणु हमले की चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2016, 10:37 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के मुखिया सैयद सलाउद्दीन ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच परमाणु युद्ध भी हो सकता है.

सलाउद्दीन ने यह बात कराची में जमात-ए-इस्लामी नेताओं के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही.

सलाउद्दीन ने पाक पत्रकारों से कहा, "पाकिस्तान का यह फर्ज कि कश्मीर में चल रही आजादी की जंग को वो नैतिक, राजनीतिक सहारा दे. अगर पाकिस्तान अपना समर्थन देता है तो दोनों मुल्कों में एटमी जंग हो सकती है.

इतिहास गवाह है कि दोनों मुल्कों के बीच तीन जंग पहले ही हो चुकी है, जिनमें से दो तो कश्मीर के मसले पर ही हुए थे."

हिजबुल मुखिया ने कहा कि मैं हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच चौथी जंग होना तय देख रहा हूं. उसने कहा, "जंग होगी क्योंकि कश्मीरी किसी भी सूरत में समझौता नहीं करना चाहते हैं. बेशक दुनिया उसे माने या न माने, पाकिस्तान उनका साथ दे या न दे, संयुक्त राष्ट्र अपना फर्ज निभाए या न निभाए, कश्मीरी अपने खून के आखिरी कतरे तक ये जंग लड़ेंगे."

सलाउद्दीन ने कहा कि दोनों मुल्कों के बीच 1998 में एटमी इमदाद हासिल की, उसके बाद से दोनों मुल्कों में कोई बड़ी जंग नहीं लड़ी गई. उसने कहा कि अगर कश्मीर में चल रही हिंसा पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने अपना ध्यान नहीं दिया, तो दोनों तरफ के कश्मीरी सभी चीजें अपने हाथ में लेने को मजबूर हो जाएंगे.

गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह पिछले हफ्ते सार्क सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस्लामाबाद गए थे, तो सलाउद्दीन की अगुवाई में राजनाथ सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था.

First published: 8 August 2016, 10:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी