Home » इंडिया » Hizbul Hizbul Mujahideen welcomes Amarnath pilgrims, said We don’t have any plan to attack Amarnath yatra
 

अमरनाथ यात्री हमारे मेहमान, डरने की कोई जरूरत नहीं: हिजबुल मुजाहिदीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 16:44 IST

वार्षिक अमरनाथ यात्रा की शुरु होने से दो दिन पहले कश्मीर में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने कहा है कि तीर्थयात्रा पर हमला करने की कोई योजना नहीं है. हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटर कमांडर रियाज अहमद नायकू ने एक ऑडियो संदेश जारी कर तीर्थयात्रियों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि सुरक्षा कवर के बिना भी इस वर्ष वह यात्रा पर जा सकते हैं. नायकू ने 15 मिनट की ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर प्रसारित कर कहा, "आपको किसी भी सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप हमारे मेहमान हैं."

सन्देश में यह भी कहा गया है कि 1990 के दशक में घाटी से प्रवासित कश्मीरी पंडित वापस आ सकते थे, लेकिन समूह के लिए अलग-अलग उपनिवेशों की स्थापना का विरोध किया गया था. हाल ही में जम्मू-कश्मीर डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, क्योंकि आतंकवादी यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहे हैं. सन्देश में कहा गया है कि ''यह सच नहीं है, हमारे पास अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की कोई योजना नहीं है और वे कभी भी हमला नहीं करेंगे.''

 

आतंकी संगठन के सन्देश में कहा गया है कि "वे (यात्रा) अपने धार्मिक दायित्वों को पूरा करने के लिए यहां आ रहे हैं. हमने अतीत में अमरनाथ यात्रा पर कभी हमला नहीं किया है क्योंकि हमारी लड़ाई यात्रियों के साथ नहीं है. हमारी लड़ाई उन लोगों के साथ है जो हमारे लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं और जिन्होंने हमें बंदूक उठाने के लिए मजबूर किया है''.

गुरुवार को वार्षिक अमरनाथ यात्रा दक्षिण कश्मीर में पहलगाम और मध्य कश्मीर में बाल्टल से सख्त सुरक्षा के बीच शुरू होगी, पिछले साल इस दौरान आठ आतंकवादी मारे गए थे, जब संदिग्ध आतंकवादियों ने अनंतनाग में बस पर हमला किया था.

First published: 27 June 2018, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी