Home » इंडिया » HM Rajnath Singh to chair meeting of 4 states whose boundaries touch Pakistan in Jaisalmer
 

राजस्थान: सीमावर्ती इलाकों का जायजा लेने जैसलमेर जाएंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 10:36 IST
(फाइल फोटो )

केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शुक्रवार को राजस्‍थान में पश्चिमी सीमावर्ती जिलों जैसलमेर और बाड़मेर का दौरा करेंगे. 

दो दिवसीय  यात्रा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर में, राजस्‍थान, गुजरात, पंजाब और जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे. इस बैठक में भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर बाड़ लगाने पर विचार किया जाएगा. सिंह जैसलमेर के बाद शनिवार को बाड़मेर जिले के मुनाबाव में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे.

उरी में आतंकी हमला और सेना द्वारा सर्जिकल स्‍ट्राइक की कार्रवाई के बाद अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा पर उपजे तनाव के हालात के बीच यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर, पंजाब, राजस्‍थान और गुजरात पाकिस्‍तान के साथ 3,323 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करते हैं.  

बैठक के दौरान चारों राज्‍यों की पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के बीच बेहतर तालमेल पर जोर देने की चर्चा होने की संभावना है. बैठक के बाद केन्‍द्रीय गृह मंत्री सीमा सुरक्षा बल के जवानों से मुलाकात करने और सुरक्षा का जायजा लेने बाड़मेर के मुन्नाबाव जाएंगे.

First published: 7 October 2016, 10:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी