Home » इंडिया » Holika Dhan burnt effigy of terrorist Masud congratulates the Holi festival
 

होलिका दहन पर आतंकी मसूद का जलाया गया पुतला, राष्ट्रपति ने होली पर्व की दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 9:11 IST

आज पूरे देश में खुशियों का पर्व होली काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है.  सुबह उठते ही लोग रंग, फूल औऱ गुलाल से लोगों को रंगने लगते हैं.  होली एक ऐसा पर्व है, जो सभी के मन को खुशियों से भर देता है. इस पावन पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई दी. 

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा, "होली के शुभ अवसर पर भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. रंगों का त्योहार होली वसंत और समाज में सौहार्द का उत्सव होता है. मेरी कामना है कि यह उत्सव सभी के जीवन में शांति, सुख और समृद्धि लाने वाला हो"  


होली से एक दिन पूर्व यानि होलिका दहन के अवसर पर देशवासियों द्वारा कुछ क्षेत्रों में आतंकी अजहर मसूद के प्रति आक्रोश दिखाते हुए लोगों ने उसका पुतला जलाया. वहीं, कई इलाके में पुलवामा हमले की वजह से कई लोगों ने होली ना खेलने का फैसला  लिया है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए इस साल होली का खेलने का फैसला लिया है. आम आदमी पार्टी के ट्वीटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई हे. ट्विटर पर ट्वीट किया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 कर्मियों के सम्मान में होली का त्यौहार नहीं मनाएंगे. 

First published: 21 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी