Home » इंडिया » Home Minister Amit Shah addressed a rally on CAA NRC in Vaishali Bihar
 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल में होगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2020, 15:20 IST

Home Minister Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के वैशाली में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल मेें होगी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि राहुल बाबा और लालू प्रसाद CAA पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

गृहमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह भी लोगों को गुमराह कर रही हैं. उन्होंने कहा कि वह जनता से बताना चाहते हैं कि ये नागरिकता देने का कानून है, इससे किसी की नागरिकता नहीं जा सकती. 

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इस देश का धर्म के आधार पर देश का बंटवारा कर गलत नींव डालने का काम किया. उन्होंने कहा कि देश का विभाजन कभी होना ही नहीं चाहिए था. इसके परिणाम स्वरूप लाखों लोग मारे गए. इसके बाद लाखों शरणार्थी देश में आए. फिर भी पश्चिम और पूर्वी पाकिस्तान में अन्याय हुआ.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जिन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता मिलेगी, उनमें से अधिकतर लोग दलित और पिछड़े समुदाय से आते हैं. इसमें मतवा समाज, शूद्र समाज के लोग हैं. दलितों ने विपक्ष का क्या बिगाड़ा है. मोदी जी उन्हें नागरिकता दे रहे हैं तो विपक्ष को क्या आपत्ति है.

 

First published: 16 January 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी