Home » इंडिया » Home Minister Amit Shah made these promises to the delegation from Jammu and Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर से आये डेलिगेशन से गृह मंत्री अमित शाह ने किये ये वादे

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 17:48 IST

जम्मू-कश्मीर में मोबाइल फोन सेवाएं अगले 15-20 दिनों में बहाल हो जाएंगी. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के सरपंच (ग्राम प्रधान) और पंच (पंचायत सदस्य) के एक प्रतिनिधिमंडल को एक मुलाकात के दौरान इसकी जानकारी दी. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार श्रीनगर जिले के हरवन के सरपंच जुबेर निषाद भट ने कहा "गृह मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि अगले 15-20 दिनों में जम्मू-कश्मीर में मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी."

अगस्त को राज्य से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से सेलुलर सर्विस बांड का कर दी गई थी. सोमवार को जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि जम्मू और लद्दाख से 93 प्रतिशत प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. साथ ही कहा कि जम्मू के सभी 10 जिलों में मोबाइल सेवाएं भी बहाल कर दी गई हैं.

इसके अलावा, अमित शाह ने प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया कि ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों को पुलिस सुरक्षा मिलेगी और प्रत्येक को 2 लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार कुपवाड़ा के सरपंच मीर जुनैद ने कहा "हमने गृह मंत्री से हमें सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि प्रशासन हमें सुरक्षा प्रदान करेगा." जम्मू और कश्मीर में पंचायत चुनाव छह साल के अंतराल के बाद पिछले साल हुए थे.

Video: वायुसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक हेलिकॉप्टर अपाचे, अब पाकिस्तान की खैर नहीं !

First published: 3 September 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी