Home » इंडिया » Home Minister Amit Shah meets family of martyr SHO Arshad Khan who lost his life in a terror attack
 

गृह मंत्री शाह का कश्मीर दौरा, शहीद पुलिस इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 11:11 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इनदिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. अपने दौरे के दूसरे शाह ने शहीद एसएचओ अरशद खान के परिवार से मुलाकात की. अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में हुए एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. वह अनंतनाग सदर के एसएचओ थे.

शाह ने अनंतनाग में शहीद खान के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की. बता दें कि 12 जून की शाम बाइक सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था. आतंकियों ने इस हमले को अनंतनाग बस स्टैंड के पास केपी रोड पर अंजाम दिया था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हो गए थे.

इस हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने ली थी. जिसका मुखिया कश्मीर का रहने वाला आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर है. गौरतलब है कि इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया था, उनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी शामिल था. जरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

गृह मंत्री शाह ने अपने दौरे के पहले दिन अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लिया. शाह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्रा की सुरक्षा चुस्त दुरुस्त रखी जाए. बता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरु हो रही है. शाह आज बाबा बर्फानी के दर्शन भी कर सकते हैं.

बीजेपी सांसद पर एफआईआर दर्ज, मुस्लिम युवकों को दी थी गला काटने की धमकी

First published: 27 June 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी