Home » इंडिया » Home Minister Rajnath Singh orders DG to take action against Pakistan of BSF soldier slits neck
 

BSF जवान की मौत का बदला लेने के मूड में मोदी सरकार, गृहमंत्री ने डीजी को दिए निर्देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 16:01 IST

पाकिस्तान रेंजरों के कायरतापूर्ण हमले में BSF जवान की मौत और शव को क्षत-विक्षत करने के मामले में भारत सख्त कार्रवाई करने के मूड में है. इसके लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी को निर्देश दिया है. 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने डीजी को दिए निर्देश में कहा है कि मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. बता दें कि 18 सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने बैट टीम के साथ मिलकर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सिपाही नरेंद्र सिंह के साथ पहले तो बर्बरता की. इसके बाद उनका गला रेत दिया. यही नहीं उन्होंने उनके एक पैर को काटकर उनकी आंख निकाल ली. इसके बाद उनके सीने में दो गोली मारी गई.

पढ़ें- फंस गए सिद्धू, अब पाकिस्तान ने भी कहा- करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर भारत से नहीं हुई बात

वह पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग और बैट के हमले में घायल हो गए थे. इसके बाद क्षत-विक्षत हालत में उनका शव बरामद हुआ था. ज्ञात हो कि पांच साल पहले बर्बरता से पाकिस्तानी सेना ने बैट टीम के साथ मिलकर सिपाही हेमराज का सिर काट दिया था.

पढ़ें- इमरान सरकार में भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, सीमा पर लगातार हो रही सिर कलम की वारदातें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने भी BSF के जवान की हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ऐसी कायराना हरकतों का भारत ने पहले भी जवाब दिया है. इसका भी माकूल जवाब मिलेगा. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान के हर सवाल का जवाब देने के लिए हमारी सेना सक्षम है.

First published: 20 September 2018, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी