Home » इंडिया » Home Minister Rajnath Singh's visit to the US cancelled in view of the unrest in Kashmir
 

कश्मीर घाटी के हालात को देखते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह का अमेरिका दौरा रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 10:06 IST
(फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 17 जुलाई से प्रस्तावित अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए गृह मंत्री ने दौरा रद्द किया है.

कश्मीर घाटी में शुक्रवार से जारी हिंसक प्रदर्शन के दौरान 30 लोगों की मौत हो चुकी है. घाटी के सभी दस जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है.

कश्मीर पर पीएम मोदी की अहम बैठक

इस बीच जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी रिव्यू मीटिंग कर रहे हैं. पीएम मोदी आज ही चार देशों की यात्रा से लौटे हैं.

उच्च स्तरीय बैठक सुबह 10 बजे शुरू हो चुकी है. बैठक में पीएम मोदी को बुरहान वानी के मारे जाने से कश्मीर घाटी में पैदा हुए हालात का ब्यौरा दिया जा रहा है. 

पढ़ें: जम्मू कश्मीर: इस बार की गर्मियां बहुत खूनी हो सकती है, अब तक 30 मौतें

पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ ही एनएसए अजित डोभाल शामिल हैं.

इसके अलावा सेना, इंटेलिजेंस ब्यूरो और रॉ के आला अफसर भी इस अहम बैठक में शामिल हैं. बैठक में साथ ही कश्मीर हिंसा पर पाकिस्तान की ओर से सामने आए प्रोपेगैंडा पर भी चर्चा हो रही है. इस बीच कश्मीर घाटी में अलगाववादियों ने दो दिन के लिए बंद की मियाद बढ़ा दी है.

First published: 12 July 2016, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी