Home » इंडिया » Home minister Amit Shah admitted to AIIMs Delhi after breathing problem
 

गृहमंत्री अमित शाह की तबियत बिगड़ी, सांस लेने में दिक्कत के बाद देर रात AIIMS में किए गए भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2020, 7:56 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती किया गया है. शनिवार देर 11 बजे उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया. बता दें कि गृह मंत्री शाह की दो अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. मेदांता अस्पताल में इलाज बाद उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद उन्हें 14 अगस्त को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. हालांकि 18 अगस्त को उन्हें थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद एक बार फिर एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां से वह 31 अगस्त को स्वस्थ होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

अब खबर आ रही है कि उन्हें सांस की परेशानी होने के बाद एक बार फिर शनिवार रात 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया है कि गृह मंत्री अमित शाह को सांस लेने में थोड़ी कठनाई हो रही थी, जिसके चलते उन्हें रुटीन जांच की सलाह दी गई थी. डॉक्टरों की सलाह पर ही अमित शाह को एम्स में भर्ती कराया गया है. फिलहाल अमित शाह को एम्स में कार्डियो न्यूरो टॉवर में भर्ती कराया गया है.


उत्तर प्रदेश: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी की पत्नी पर दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा

बता दें कि इससे पहले अगस्त के महीने में गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां डॉक्टर्स की टीम ने उनका इलाज किया. करीब दो हफ्ते में अमित शाह ने कोरोना को मात दी और 14 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई और उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी.

आज से बरसेगा बहुत ही ज्यादा पानी, 18 सितंबर तक देश के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल

गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ही नहीं बल्कि कई नेता अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिनमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं यूपी के एक मंत्री की कोरोना से मौत भी हो चुकी है. भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अब भारत संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया है. वहीं मौतों के मामले में भी अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

सोनिया गांधी इलाज के लिए अमेरिका हुई रवाना, राहुल गांधी भी हैं साथ

 

First published: 13 September 2020, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी