Home » इंडिया » Honeypreet Insan arreste, Haryana Police claim her custody from Punjab before surrender.
 

गिरफ्तारी से पहले हनीप्रीत ने न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में किए बड़े खुलासे

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2017, 15:40 IST

गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को मंगलवार को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब की मोहाली पुलिस ने सरेंडर से पहले ही हनीप्रीत इंसा को हिरासत में लेकर हरियाणा की पंचकूला पुलिस को सौंप दिया.

गुरमीत राम रहीम की सबसे करीबी और राजदार हनीप्रीत ने गिरफ्तारी से पहले एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में उसने कहा उसका राम रहीम के साथ बाप-बेटी की रिश्ता है और उस पर लगाए गए सारे आरोप गलत हैं. हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने हनीप्रीत और राम रहीम के बीच अवैध संबंधों के आरोप लगाए थे. विश्वास गुप्ता ने तो यहां तक कहा था कि उसने खुद हनीप्रीत और राम रहीम को आपत्तिजनक स्थिति में देखा था.

उसने आगे कहा कि जैसा की चैनलों में उसके बारे में दिखाया गया है उससे वह खुद बहुत डर गई हैं. उसने दावा किया वो वैसी नहीं है जैसा उसके बारे में बताया जा रहा है. हनीप्रीत ने यह भी दावा किया कि इस पूरी घटना के बाद से वह डिप्रेशन में चली गई थी.

पिछले हफ्ते दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद ये आशंका जताई जा रही थी कि वो मंगलवार को त्योहारों की छुट्टियों के बाद पंचकूला या पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सरेंडर कर सकती है. लेकिन पंजाब पुलिस ने उसे पकड़कर उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

दरअसल हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल कर हरियाणा में अपनी जान को खतरा बताया था. लेकिन जस्टिस संगीता ढींगरा ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी. सुनवाई के दौरा उनके वकील की ओर से यह भी दावा किया गया था कि हनीप्रीत दिल्ली में है.

दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करने के पीछे हनीप्रीत की मंशा थी कि किसी तरह से पंचकूला कोर्ट में हो रही सुनवाई में देरी की जा सके. हनीप्रीत का दावा है कि वो देश छोड़कर कहीं नहीं गई थीं. वो देश में ही रह रही थीं. खुद उनके वकील ने कहा था कि वो दो घंटे में कोर्ट में पेश हो सकती हैं.

First published: 3 October 2017, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी