Home » इंडिया » HoneyPreet insan to be sent to Ambala Jail for judicial custody till 23rd October.
 

स्पेशल कोर्ट ने हनीप्रीत को 23 अक्टूबर तक भेजा न्यायिक हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 17:50 IST

गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को तीन दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद शुक्रवार को पंचकूला की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. स्पेशल कोर्ट नें शुक्रवार को हुई सुनवाई में उन्हें 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक उन्हें अंबाला जेल में रखा जाएगा. हरियाणा पुलिस द्वारा रिमांड नहीं मांगे जाने पर कोर्ट ने ये फैसला लिया. उन्हें कोर्ट ले जाने की औपचारिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

इससे पहले मंगलवार को पंचकूला की स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद हनीप्रीत को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा था. जबकि उससे पहले भी वह 6 दिनों से पुलिस रिमांड पर थीं. लेकिन पुलिस हनीप्रीत से कुछ खास नहीं उगलवा पाई है. सोमवार को उसकी रिमांड अवधि समाप्त हो गई थी. 

पुलिस ने कोर्ट के समक्ष बताया कि हनीप्रीत का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है, लेकिन अब तक लैपटॉप हासिल नहीं हो सका है. पंचकूला दंगों की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआइटी हनीप्रीत को लेकर बुधवार को पहले पंजाब के बठिंडा गई और फिर राजस्‍थान लेकर पहुंची.

गौरतलब है कि हनीप्रीत पर देशद्रोह का आरोप है. उन्हें पिछले 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के एक दिन बाद पंचकूला की एक अदालत में पेश किया. पुलिस हिरासत में लगातार डेरे और गुरमीत राम रहीम को लेकर हनीप्रीत से सवाल किए गए. पुलिस के आलाअधिकारियों के मुताबिक हनीप्रीत जांच में सहयोग नहीं कर रही है. 

First published: 13 October 2017, 17:50 IST
 
अगली कहानी