Home » इंडिया » Honeypreet sent to six-day police custody by Panchkula court
 

6 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजी गई हनीप्रीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2017, 17:15 IST

गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बुधवार को पंचकूला की जिला अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक पेशी के दौरान हनीप्रीत भावुक हो गईं और रो पड़ीं.

पुलिस ने कोर्ट से हनीप्रीत को 14 दिन की रिमांड पर दिए जाने की मांग की, लेकिन उन्हें छह दिन की ही रिमांड मिली. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उन्हें हनीप्रीत का मोबाइल फोन चाहिए. पुलिस के मुताबिक, हनीप्रीत ने हिंसा के दिन इस मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था. वो जानना चाहती है कि राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में हुए दंगों में उसकी क्या भूमिका थी?

वहीं, इसके उलट हनीप्रीत के वकील एसके गर्ग ने कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल पर किसी भी तरह से राजद्रोह का केस नहीं बनता है. वकील ने बताया कि कोर्ट में हनीप्रीत ने कहा कि वह बेकसूर है, उसने कोई भी गलत काम नहीं किया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को हनीप्रीत को पुलिस ने पंजाब में गिरफ्तार किया. सूत्रों के मुताबिक, वह बठिंडा में एक डेरा समर्थक के घर पर छिपी हुई थीं. पुलिस ने हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद से हनीप्रीत फरार थीं और पुलिस ने उनकी तलाश में कई जगह छापे भी मारे थे. आखिरकार 38 दिन तक बाद मंगलवार को वह पुलिस के शिकंजे में आई. उससे पहले उसने कई न्यूज़ चैनलों को इंटरव्यू दिया.

First published: 4 October 2017, 17:15 IST
 
अगली कहानी