Home » इंडिया » Hospital alert doctors given emergency services in hospitals
 

होली के मौके पर अस्पतालों में अलर्ट, इमरजेंसी में मौजूद रहेंगे डॉक्टर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 11:11 IST

आज पूरे देश में रंगों का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे मौके पर कई बार बड़े हादसे हो जाते हैं. इसे देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली के सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा होली के मौके पर अगले दो दिनों तक अस्पतालों को अलर्ट रहने के लिए कहा है. विभाग द्वारा अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि आपातकाल में आपात सेवाओं के लिए डॉक्टर्स एमरजेंसी में मौजूद रहें. ऐसे मौके पर मरीजों को सभी प्रकार का उपचार मुहैया कराया जाए.  अस्पतालों में मौजूद मरीजों की पूरी जिम्मेदारी अस्पताल के प्रबंध पर होगी. इसके साथ ही सभी अस्पतालों में वरिष्ठ डॉक्टर्स होना अनिवार्य किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा ये अलर्ट इसलिए जारी किया गया है क्योंकि हर साल होली के मौके पर लोग कई सड़क हादसे और रंगों से झुलसने की घटना सामने आती है.  मरीजों को ध्याव में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने ये फैसला लिया है.

बता दें कि पिछले साथ लोकनायक अस्पताल में डॉक्टर ना होने के वजह से लोगों द्वारा काफी हंगामा किया गया था.  इसलिए इस साल स्वास्थ्य विभाग द्वारा ये फैसला लिया गया है.

वहीं, एम्स, सफदरगंज, लेडी हार्डिंग मेडिकल अस्पतालों में भी केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने होली से लेकर गुरुवार तक डॉक्टर्स को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

First published: 21 March 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी