Home » इंडिया » hotel in in Kerala jail, online delivery of food from Swiggy
 

केरल के इस जेल में बने खाने की Swiggy से हो रही ऑनलाइन डिलीवरी, कीमत जानकर रह जायेंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 12:25 IST

केरल के जेल अधिकारियों ने गुरुवार को जेल के कैदियों द्वारा तैयार की गई हॉट बिरयानी पेश की है. पहले चरण में बिरयानी कॉम्बो को ऑनलाइन बेचने की योजना है, जिसकी कीमत 127 रुपये है. कॉम्बो को विशेष रूप से ऑनलाइन बिक्री के लिए डिज़ाइन किया गया है. इस कॉम्बो में 300 ग्राम बिरियानी चावल, एक भुना हुआ चिकन लेग पीस, तीन चपातियां, एक कप केक, सलाद, अचार और एक लीटर बोतलबंद पानी शामिल है.

यह खाना वियूर केंद्रीय जेल में तैयार किया जा रहा है. सेंट्रल जेल परिसर से खाना पहुंचाने के लिए जेल प्रशासन ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेयर स्विगी से करार किया है. केरल की जेलों में कैदियों द्वारा तैयार किया गया भोजन बेचने वाला उद्यम फ्रीडम फूड फैक्ट्री 2011 से कारोबार में लगा हुआ है.

 

वियूर सेंट्रल जेल के अधीक्षक, निर्मलनंदन नायर ने पीटीआई को बताया "हम पहली बार ऑनलाइन जा रहे हैं. हमने 2011 में चपातियां बनाना और बेचना शुरू किया था. यह वियूर सेंट्रल जेल था जिसने व्यावसायिक स्तर पर चपातियां बनाना शुरू किया था. ऑनलाइन जाने का विचार जेल डीजीपी ऋषिराज सिंह द्वारा प्रस्तावित किया गया था.

जेल का खाना अपनी गुणवत्ता और कम कीमत के कारण लोगों के बीच हिट था. उन्हने कहा “हम पहले से ही विभिन्न बिरयानी, मांसाहारी करी, बेकरी आइटम और अन्य वियूर जेल से बेच रहे हैं. लेकिन अब हमने शुरू में एक बिरयानी कॉम्बो बेचने का फैसला किया है.

यह देखते हुए कि नई सुविधा 11 जुलाई से शुरू होगी, नायर ने कहा कि फीडबैक के आधार पर अधिक आइटम ऑनलाइन बेचे जाएंगे. स्विगी छह किमी के दायरे में भोजन पहुंचाएगा. वर्तमान में, जेल लगभग 25,000 चपाती और 500 से अधिक बिरयानी बेचती है, जो लगभग 100 कैदियों द्वारा तैयार की जाती है, जिनकी देखरेख जेल अधिकारी करते हैं.

HDFC के CEO ने बताया क्या हुआ था जब उन्होंने माल्या को लोन देने से किया था इंकार

First published: 11 July 2019, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी