Home » इंडिया » Hours after mobile services restored, SMS blocked in Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: मोबाइल सेवा शुरू होने के घंटे बाद बाद ब्लॉक हुए SMS

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2019, 13:08 IST

जम्मू कश्मीर में 25 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और व्हाट्सएप सहित अन्य इंटरनेट सेवाएं अब भी निष्क्रिय हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने मंगलवार को कश्मीर घाटी में पोस्टपेड मोबाइल फोन कनेक्शन बहाल करने के कुछ घंटों बाद एहतियाती उपाय के रूप में एसएमएस सेवाओं को रोक दिया. पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल फोन सेवाएं सोमवार दोपहर बाद 72 दिनों के बाद कश्मीर में फिर से शुरू हुईं.

रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि शाम 5 बजे तक एसएमएस सेवाएं भी बंद कर दी गईं. एक अधिकारी ने कहा, "एहतियात के तौर पर कल शाम एसएमएस सेवाओं को रोक दिया गया." अधिकारियों ने कहा कि 25 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और व्हाट्सएप सहित अन्य इंटरनेट सेवाएं अब भी निष्क्रिय हैं.

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने सोमवार को कहा कि इंटरनेट सेवाओं को बहुत जल्द फिर से शुरू किया जाएगा, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि इस प्रक्रिया में दो महीने लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगले महीने प्रीपेड ग्राहकों पर फैसला लिया जा सकता है. जम्मू में नाकाबंदी के दिनों के भीतर संचार बहाल कर दिया गया था और मिड अगस्त के आसपास मोबाइल इंटरनेट शुरू किया गया था.

BSNL का कर्मचारियों से वादा- दिवाली से पहले मिल जाएगी सैलरी

First published: 15 October 2019, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी