Home » इंडिया » Howdy Modi: LIVE from Houston, USA: 'Howdy Modi' event underway at NRG Stadium
 

हाउडी मोदी : ह्यूस्टन में ट्रंप ने बांधे तारीफों के पुल, मोदी ने कहा-अबकी बार ट्रंप सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2019, 8:41 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन में "हाउडी मोदी" रैली में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. मोदी यहां अपनी सप्ताह भर की यात्रा पर हैं. इस समारोह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल हुए. अपने सम्बोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा ''मेरे साथ एक विशेष व्यक्ति हैं, जिनके परिचय की जरूरत नहीं है, वह हैं राष्ट्रपति ट्रंप. मोदी ने कहा वाइट हाउस में ट्रम्प भारत के सच्चे मित्र हैं. 2017 में ट्रम्प ने मुझे अपने परिवार से मिलाया था. मोदी ने कहा हम कुछ समय पहले भी  मिले हैं और हर बार वह  दोस्ताना और ऊर्जावान दिखे. मोदी ने कहा ''मैं उनकी नेतृत्व की भावना और अमेरिका के प्रति जुनून के लिए भी उनकी प्रशंसा करता हूं''.

 

ट्रंप ने कहा ''मैं इस कार्यक्रम में आकर रोमांचित हूँ. मैं 50 हजार लोगों के बीच आकर खुश किस्मत महसूस कर रहा हूँ. इस दौरान ट्रंप ने मोदी को जीत की भी बधाई दी. ट्रंप ने कहा पीएम मोदी बेहतरीन काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा ''भारत और अमेरिका के बीच आज रिश्ते काफी मजबूत हो चुके हैं''.

उन्होंने कहा ''मैं आपको भरोसा दिलाता हूं भारत के हित के लिए अब तक का सबसे अच्छा मित्र वाइट हाउस में हैं. भारतीय पीएम को यह बात पता है. हमारे दोनों देशो के रिश्ते लोकतंत्र की बुनियाद पर खड़े हैं, कानून के हिसाब से दोनों देशों में शासन चलता है. दोनों देशों का संविधान 'वी द पीपल' जैसे 3 महान शब्दों के साथ शुरू होता है''.

ट्रंप ने भारतीय समुदाय को धन्यवाद देते हुए कहा ''आप हमारी संस्कृति को समृद्ध बनाते हैं, आपने अमेरिका के लिए काफी योगदान दिया है.
मैं भरोसेमंद दोस्त भारतीय पीएम मोदी को धन्यवाद कहता हूं. वह भारत के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं. कुछ महीने पहले भारत में चुनाव हुए और लोगों ने पीएम मोदी और उनकी पार्टी के लिए मतदान किया. मैं उन्हें बधाई देता हूं, पीएम को जन्मदिन की भी बधाई''.

कार्यक्रम स्थल, एनआरजी स्टेडियम ह्यूस्टन में आज सुबह 6 बजे (4.30 बजे भारतीय मानक समय) खोला गया. पहले यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए और जो अमेरिकी समय सुबह 10.30 बजे तक चलेगा. रैली का समापन भारतीय समय के अनुसार रात के 11.00 बजे होगा. यह तीसरी बार है जब मोदी अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को संबोधित क्र रहे हैं. मोदी, मोदी के जोरदार स्वागत और मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी मंच पर पहुंचे. इस दौरान 24 अमेरिकी सांसद और राष्ट्रपति ट्रंप ने मंच साझा किया. इनमे अधिकांश अधिकांश लॉ मेकर रिपब्लिकन हैं, इस समारोह से डेमोक्रेट दूरी बनाई.

अमेरिका में 'हाउडी मोदी' पर बड़ी राजनीति, राष्ट्रपति उम्मीदवार सैंडर्स ने क्या लिखा ?

First published: 22 September 2019, 23:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी