Home » इंडिया » HRD Minister Smriti Irani said herself Aunty National after twitter war over dear issue
 

डियर विवाद के बाद स्मृति का तंज, खुद को बताया 'आंटी नेशनल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2016, 15:41 IST
(फेसबुक)

डियर कहने के बाद सोशल मीडिया पर हाल ही में एक बहस में उलझी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अब खुद को 'आंटी नेशनल' कहा है. फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट अपने एक लेख के आखिर में नाम से पहले खुद के लिए स्मृति ने ये शब्द इस्तेमाल किया है.

फेसबुक पोस्ट में स्मृति ईरानी ने लेख के जरिए बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को जवाब देने की वजह भी बताई है. स्मृति को बीते मंगलवार को कांग्रेस नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने डियर कहा था. जिसके बाद स्मृति ने उनके संबोधन पर एतराज जताया था.

स्मृति ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, "ट्विटर पर चले विवाद के बाद राजनेता (अशोक चौधरी) के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने और अपना (अशोक चौधरी का) पक्ष रखने के बावजूद मैं देख रही हूं कि उनके समर्थक मेरे नाम से हैशटैग ट्रेंड करा रहे हैं."

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी का फेसबुक पोस्ट (फेसबुक)

'मिडिल क्लास माहौल में पली-बढ़ी'

अपने आर्टिकल में स्मृति ने लिखा, "मैं मिडल क्लास माहौल में पली-बढ़ी हूं. उस वक्त कई गर्ल्स स्कूल/कॉलेज से घर लौटने के बाद बाजार जाती थीं, तय बजट में सब्जी खरीदती थीं."

तब अक्सर लड़कियों से कहा जाता था कि अगर लड़के तुम्हें छेड़ें तो उनकी तरफ मत देखो, सीधे चलती जाओ. लड़के कितना भी अपमानित करें, जवाब मत दो. लेकिन कुछ लड़कियां विद्रोह भी करती थीं, उनमें मैं भी शामिल हूं."

पढ़ें: डियर कहने पर स्मृति ईरानी ने मंत्री को सिखाई 'तमीज'

स्मृति ने आगे लिखा, "सवाल ये है कि जवाब कौन देगा, लड़कियों को जवाब क्यों नहीं देना चाहिए? लड़कियां क्यों मुंह बंद रखें? इसका सही जवाब ये है कि ये सवाल जवाब देने के लायक ही नहीं है." 

स्मृति ने लेख के आखिर में सलाह देते हुए कहा,"जब आप राजनीति में आते हैं, तो जब तक आपके पास पत्रकारों की मंडली न हो, ये उम्मीद मत लगाइए कि संपादकीय में आपके समर्थन में लिखा जाएगा. क्योंकि नुकसान तुम्हारा होगा उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा." 

आपकी, आंटी नेशनल

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने लेख के अंत में खुद को आंटी नेशनल संबोधित किया (फेसबुक)

ट्रेंड हुआ था 'आंटी नेशनल'

इससे पहले दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी (जेएनयू) में कथित देश विरोधी नारेबाजी के मामले में स्मृति के संसद में दिए संबोधन पर कोलकाता के अखबार 'टेलीग्राफ' ने उन्हें 'आंटी नेशनल' कहा था.

पढ़ें: ट्विटर पर स्मृति ईरानी और प्रियंका चतुर्वेदी की जंग

तब से स्मृति के विवादों में आने पर अक्सर ट्विटर 'आंटी नेशनल' हैशटैग ट्रेन्ड करता रहा है. ट्विटर पर बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के 'डियर' कहने पर शुरू हुई बहस के दौरान कई यूजर्स ने स्मृति को आंटी नेशनल कहा था.

माना जा रहा है कि इसी के बाद ट्विटर यूजर्स पर तंज करते हुए आर्टिकल के आखिर में स्मृति ईरानी ने ऐसा लिखा है.

First published: 16 June 2016, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी