Home » इंडिया » Hunger death in new delhi: magistrate report says father gave some medicine and children died
 

दिल्ली में 'भूख' से मौत मामला: क्या पिता ने दवा खिला कर ली बच्चियों की जान?

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 11:42 IST

दिल्ली में भूख से तीन बच्चियों की मौत मामले में एक नया मोड़ आ गया है. दिल्ली सरकार की तरफ से की गई मजिस्ट्रेट जांच ने पूरे मामले में एक नया खुलासा किया है. जांच में कहा गया है कि बच्चियों के पिता की गतिविधियां शक पैदा करती हैं. मजिस्ट्रेट जांच में कहा गया है कि इस मामले की और ज्यादा गहन जांच होनी चाहिए. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बच्चियों को उनके पिता ने कोई अज्ञात दवा खिलाई थी.

गौरतलब है कि तीन सगी बहनें मृत पाई गई थीं. घटना की जानकारी होने के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण 'भूख' था. रिपोर्ट में खुलासा हुआ की तीनों के शरीर में वसा की भरी कमी थी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: भूखमरी ने ली तीन सगी बहनों की जान, सवालों में केजरीवाल सरकार

वहीं इसके बाद हुई मजिस्ट्रेट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तीनों बहनें किसी बीमारी से ग्रसित थीं और उन्हें कोई अज्ञात दवा खिलाई गई थी. दिल्ली सरकार को ये मजिस्ट्रेट रिपोर्ट सौंप दी गई जिसमे ये भी बताया गया कि बड़ी बहन के बैंक अकाउंट में 1805 रूपए की राशि थी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: भुखमरी से हुई तीन बच्चियों की मौत- पोस्टमार्टम रिपोर्ट

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जांच से पता चलता है कि पिता मंगल सिंह ने 23 जुलाई की रात को कोई दवा अपनी बेटियों को खिलाई थी. और वो रात ही कहीं चला गया था जिसके बाद वो अगली सुबह इससे संदेह बच्चियों के पिता पर जाता है. इसी तथ्यों के आधार पर मजिस्ट्रेट रिपोर्ट में मामले की और गंभीरता से जांच करने की अपील कई गई है.

 

First published: 28 July 2018, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी