Home » इंडिया » Hyderabad Encounter: Hearing today in Supreme Court demand for registration of FIR on policemen
 

हैदराबाद एनकाउंटर पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, पुलिसवालों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2019, 8:48 IST

Hyderabad Encounter : सुप्रीम कोर्ट में आज हैदराबाद गैंगरेप (Hyderabad Gang Rape) और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर मामले की सुनवाई होगी. याचिकाकर्ताओं ने एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर की दर्ज कराने की मांग की है. दरअसल, तीन वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है एनकाउंटर में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए. साथ ही कोर्ट की निगरानी में पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाए.

इसके अलावा वकीलों ने हैदराबाद पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार के खिलाफ भी एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग की गई है. वकीलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि पुलिस की कार्रवाई तय नियमों और कोर्ट के आदेशों के खिलाफ थी. लिहाजा मामले की निष्पक्ष जांच जरूरी है.


बता दें कि 27-28 नवंबर की रात हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप किया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर शव को जला दिया गया था. उसके बाद हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार 6 दिसंबर तड़के सुबह एक एनकांटर में चारों आरोपियों को मार गिराया था.

इसके बाद कई सामाजिक संगठनों ने इस एनकाउंटर को कानून के खिलाफ बताया और मामले की जांच की मांग की थी. हालांकि, इस एनकाउंटर के बाद देश के ज्यादातर लोगों ने खुशियां मनाई और बलात्कारियों को इसी तरह से सबक सिखाने की बात कही थी. क्योंकि हैदराबाद की इस घटना के बाद देशभर में जगह-जगह आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए गए.

मिजोरम: वॉलीबॉल प्लेयर ने बीच मैच बच्चे को पिलाया दूध, सोशल मीडिया में धूम मचा रही फोटो

घर बैठे Aadhaar से ऐसे लिंक करें PAN, सिर्फ एक SMS भेजकर हो जाएं टेंशन फ्री

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव पर किया था यह ट्वीट, Twitter ने बताया 2019 का 'गोल्डन ट्वीट'

First published: 11 December 2019, 8:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी