Home » इंडिया » Hyderabad: K Chandrasekhar Rao takes oath as the Chief Minister of Telangana
 

तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव ने ली सीएम पद की शपथ, उनके इस मास्टरस्ट्रोक ने दिलाई सत्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 14:10 IST

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल है. विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को राज्य की 119 विधानसभा सीटों में से 88 सीटें मिली थीं. वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाली कांग्रेस अलायंस को 19 सीटें मिली थीं. 

बता दें कि के चंद्रशेखर राव ने समय से पहले विधानसभा भंग करने का फैसला किया था. उनका यह फैसला उनकी पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हुआ. 119 सदस्यीय विधानसभा में उनकी पार्टी टीआरएस को जबरदस्त कामयाबी मिली. सरकार बनाने के लिए जरूरी 60 सीटों से कहीं ज्यादा टीआरएस को 88 सीटें मिली थीं.

 

तेलंंगाना के राज्यपाल ई. एस. एल नरसिम्हन ने उन्हें दोपहर लगभग 1.30 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इससे पहले टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय तेलंगाना भवन में एक बैठक में केसीआर को अपना नेता चुना था.

पढ़ें- Video: राहुल गांधी के ज्ञान पर सवाल उठाते हैं PM मोदी, अमित शाह नहीं ले पाए संबित पात्रा का नाम

टीआरएस प्रमुख ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा था कि चूंकि निर्वाचन आयोग को एक राजपत्रित अधिसूचना जारी करनी है, इसलिए पूरे मंत्रिमंडल के गठन में कुछ दिन लग सकते हैं. राव ने सिद्दीपेट जिले की गजवेल सीट से 58,290 मतों के अंतर से जीत हासिल की.

First published: 13 December 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी