Home » इंडिया » Hyderabad Mecca Masjid Bomb Blast Case accused Aseemanand reached Court
 

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस: आज आ सकता है फैसला, कोर्ट पहुंचे असीमानंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 11:54 IST

हैदराबाद की मक्का मस्जिद में साल 2007 में हुए ब्लास्ट मामले में आज फैसला आ सकता है. केस के आरोपी असीमानंद भी हैदराबाद की नामपल्ली कोर्ट पहुंच चुके हैं. एनआईए कोर्ट11 साल बाद आज इस मामले में फैसला सुना सकता है. बता दें कि साल 2007 में मक्का मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था. जिसमें 9 लोगों की मौत गई थी और 58 लोग घायल हुए थए.

मस्जिद में ब्लास्ट मामले में 10 लोगों को आरोपी बनाया गया था. जिनमें से आठ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. इनमें स्वामी असीमानंद का नाम भी शामिल है. इस मामले में तीन लोग जेल में बंद हैं. जबकि स्वामी असीमानंद और भारत मोहनलाल रत्नेश्वर उर्फ भरत भाई जमानत पर बाहर हैं.

बता दें कि मक्का मस्जिद मामले में सीबीआई ने सबसे पहले 2010 में आसीमानंद को गिफ्तार किया था, लेकिन 2017 में उन्हें जमानत मिल गई. इस केस के एक आरोपी सुनील जोशी की जांच के दौरान हत्या कर दी गई. दो अन्य आरोपियो संदीप वी डांगे, रामचंद्र कलसंग्रा के बारे में मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया है कि उनकी भी हत्या कर दी गई है.

इससे पहले एनआईए मामलों की चतुर्थ अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन सत्र सह विशेष अदालत ने सुनवाई पूरी कर ली है और पिछले हफ्ते फैसले की सुनवाई 16 अप्रैल तक के लिए टाल दी गई थी. बता दें कि 18 मई 2007 हैदराबाद की ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में दोपहर करीब 1 बजे धामाका हुआ था. जिसमें 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. सात ही 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में इन चारों की भी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर को लेकर मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- मंदिर वहीं बनेगा

First published: 16 April 2018, 11:54 IST
 
अगली कहानी