Home » इंडिया » Hyderabad Rain: 50 died many injured due to rain and flood in Hyderabad
 

हैदराबाद में बारिश से हाहाकार, अब तक 50 लोगों की मौत, अगले 6 दिनोें तक जारी रहेगी आसमानी आफत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 12:55 IST

Hyderabad Rains: हैदराबाद में बारिश का कहर जारी है. पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रविवार को एक बार फिर से यहां मूसलाधार बारिश ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है. शहर के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है. जिसके चलते यातायात बाधित हुआ है. भारी बारिश का कहर ऐसा है कि शहर की सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति पैदा हो गई है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. भारी बारिश के चलते लोगों का जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है.

लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है. निचले इलाकों में लोग अपने घरों के भीतर भी फंस गए हैं, राज्य सरकार की ओर से राहत-बचाव का कार्य जारी है. हैदराबाद में भारी बारिश से सबसे अधिक चंद्रायगुट्टा इलाका प्रभावित हुआ है. जहां लोग जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कोशिश में जुटे हुए हैं. हैदराबाद में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल भी हो गए हैं. इसके साथ ही बारिश के चलते कई जानवर भी मारे गए हैं.


Coronavirus: 74 दिनों तक भारत में आए सबसे ज्यादा मामले, अब फिर टॉप पर पहुंचा अमेरिका

मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में शनिवार को 157.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड बारिश हुई है. इसके साथ ही नामपल्ली, अबिदस, कोठी, बशीरबाग, खैरताबाद, गोशमहल और विजयनगर कॉलोनी में सड़कों पर पानी भर गया. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ में बचाव कार्य कर रहे हैं. मूसलाधार बारिस के चलते हैदराबाद-वारंगल, हैदराबाद-विजयवाड़ा मुख्य सड़क तालाब में तब्दील हो गई है.

बिहार चुनाव 2020: NDA से क्यों अलग हुई LJP, अमित शाह ने चिराग पासवान को लेकर कह दी ये बात

चत्रिनाका इलाके में बाढ़ के पानी में कई गाड़िया बहने की भी खबर है. वहीं फलकनुमा रेलवे ब्रिज पर एक बड़ा गड्ढा बन गया. शहर के कई प्रमुख सड़कों पर जलजमाव के चलते यातायात बाधित हुआ है. मौसम विभाग के मुतािबक, हैदराबाद में अगले छह दिनों तक बारिश होने के आसार हैं. भारतीय मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है और कहा है कि तेलंगाना में तेज बिजली और बारिश की संभावना है. विभाग ने रविवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

साथ रहने की जिद कर रही थी शादीशुदा प्रेमिका, जहर का इंजेक्शन देकर उतार दिया मौत के घाट

First published: 18 October 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी